इंदौर में एक दिन में लगाए गए 11 लाख पौधे, गृहमंत्री अमित शाह ने लगाया मां के नाम पेड़

Monday, Jul 15, 2024-07:51 PM (IST)

इंदौर। मध्य प्रदेश का इंदौर जिला सफाई के मामले में लगातार सात बार से नंबर वन है और रिकॉर्ड भी बना चुका है। अब इंदौर वासियों ने एक ही दिन में 11 लाख से ज्यादा पौधे लगाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। आपको बता दें कि बीएसएफ की रेवती रेंज पर एक पौधा मां के नाम कार्यक्रम आयोजित किया गया, यहां पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी पौधारोपण किया केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का भी शुभारंभ किया है। इंदौर में बीएसएफ रेवती रेंज पर सुबह 6 बजे कार्यक्रम शुरू हो गया था। यहां पर रविवार को 11 लाख से ज्यादा पौधे रोपे गए हैं। केंद्रीय गृहमंत्री ने रेवती रेंज स्थित बीएसएफ ग्राउंड में मां के नाम पौधा लगाया।PunjabKesari
इसके बाद शासकीय अटल बिहारी वाजपेई कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में पहुंचकर प्रदेश में 55 प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का रिमोट का बटन दबाकर शुभारंभ किया। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि इंदौर शहर अब एजुकेशन हब बन रहा है। मैं नई शिक्षा नीति के पूरे देश में सबसे पहले मध्य प्रदेश में क्रियान्वयन के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव और उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार को बधाई देता हूं। अमित शाह ने कहा कि पौधे बोवना एक कार्यक्रम होता है लेकिन उसे बड़ा बनाना कठिन होता है। अपने बेटे की तरह चिंता करना यही वृक्ष बाद में मां की तरह आपकी चिंता करेगा।

PunjabKesari
सीएम मोहन यादव बोले इंदौर जो करता है अलग हटके करता है 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि इंदौर जो करता है अलग हटके करता है, इसलिए इंदौर की देश में अलग ही पहचान है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि इंदौर 51 लाख तो भोपाल 40 लाख और उज्जैन 50 लाख पौधे लगा रहा है।

अदाणी ग्रुप इंदौर में वितरित करेगा 11 लाख पौधे
साल 2030 तक 10 करोड़ पेड़ लगाने और उनकी देखभाल करने के अपने संकल्प के तहत अदाणी समूह मध्य प्रदेश सरकार की मुहिम में शामिल हो गया है। इंदौर में ग्रीन कैंपेन के तहत 51 लाख पेड़ लगाने का लक्ष्य है। अदाणी समूह इस ग्रीन कैंपेन के लिए 11 लाख पौधे उपलब्ध कराएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News