Punjab Kesari MP ads

सांची दूध में मिलावट करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, टैंकर जब्त

9/28/2021 11:20:49 AM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश में मिलावटखोरों के खिलाफ चल रही मुहिम के तहत क्राइम ब्रांच द्वारा सांची दूध संघ के अधिकारियों की शिकायत के बाद दूध में मिलावट करने वाली गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा किया है। पकड़े गए आरोपी दूध में पानी मिलाकर उसकी मात्रा बढ़ाकर कंपनी में सप्लाई किया करते थे फिलहाल दोनों ही आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है।

PunjabKesari

इंदौर क्राइम ब्रांच तो सांची दूध संघ से जुड़े अधिकारियों द्वारा पिछले दिनों धार से आने वाले दूध के टैंकर की सील को खोलकर दूध मैं मिलावट करने की शिकायत करी गई थी जिसके बाद क्राइम ब्रांच के अधिकारियों द्वारा बताए हुए उक्त टैंकर का पीछा किया गया और लसूड़िया पर आकर टैंकर को रोककर जांच शुरू की गई जिसमें टैंकर संचालक कमलेश राजपूत और जितेन अहिरवार को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि वह सेंधवा से दूध भरकर निकलते थे और रास्ते में आने वाले विभिन्न भागों और दूध बेचने वालों को की सील तोड़ कर दूध दे दिया करते थे। जितना दूध खाली होता था उसमें उतनी ही मात्रा में पानी मिला दिया करते थे जिसके कारण दूध में काफी मिलावट हो जाती थी और इसी कारण से सांची के अधिकारियों को दूध को लेकर अंदेशा जागृत हुआ था फ़िलहाल सांची के अधिकारियों सहित खाद्य विभाग के अधिकारियों ने दूध के सैंपल लेकर भोपाल में लैब में जांच के लिए भेजे हैं और दोनों ही पकड़ाया आरोपियों को लसूड़िया पुलिस के सुपुर्द किया गया है।

खैर यह पहला मामला नहीं है कि सांची के दूध के टैंकर में टैंकर संचालकों व अन्य लोगों द्वारा मिलावट कर आम जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया गया हो इससे पहले भी साची के कर्मचारियों द्वारा मिलावट खोरी कर आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News