मध्य प्रदेश में अलग- अलग जगहों पर मनाया गया 64वां स्थापना दिवस

11/1/2019 4:51:41 PM

बड़वानी/रीवा/गुना: मध्य प्रदेश के बडवानी, रीवा और गुना जिलों में एक नवम्बर को राज्य स्थापना दिवस को लेकर विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बडवानी जिला मुख्यालय पर नगर पालिका परिषद में मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के कार्यक्रम में प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री का संदेश को पढ़ा।

PunjabKesari

वहीं इस अवसर पर जिला मुख्य न्यायधीश बड़वानी,विधायक प्रेमसिंह पटेल,नगर पालिका अध्यक्ष लक्ष्मण चौहान,पुलिस अधीक्षक ने भी कार्यक्रम में शिरकत की, कार्यक्रम में मध्यप्रदेश गान के साथी मौजूद लोगों द्वारा मध्य प्रदेश के विकास और उन्नति को लेकर शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में गृह मंत्री बाला बच्चन ने जिले के शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया। साथ ही खाद्य विभाग द्वारा विमोचित पुस्तक का राशन फुकान संचालकों को वितरण किया। पद्मधर पार्क रीवा में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में रीवा जिले के प्रभारी व निशक्त एवं जनकल्याण मंत्री लखन घनघोरिया, महापौर ममता गुप्ता, संभागीय कमिश्नर अशोक भार्गव सहित आईजी चंचल शेखर मौजूद रहे।

PunjabKesari

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस अवसर पर रीवा जिले का मुख्य कार्यक्रम शहर के पद्यधर पार्क में आयोजित कराया गया जहां जिले के प्रभारी मंत्री लखन घनघोरिया ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। जिसके बाद प्रभारी मंत्री द्वारा मुख्यमंत्री का संदेश पढ़ा। वहीं मंत्री ने उपस्थित तमाम लोगों को शपथ दिलाई तथा मध्य प्रदेश गान का गायन किया। इस अवसर पर विद्यालय छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस दौरान मध्य प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों की संस्कृति का परिचय कराया गया तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत बघेली नृत्य के माध्यम से की गई जिसमें माता शारदा का चित्रण किया गया। कार्यक्रम में अलग-अलग प्रकार की झांकियां भी बनाई गई जिसने मौजूद अतिथियों का मन मोह लिया।

PunjabKesari

वहीं शुक्रवार को गुना जिले में भी मध्य प्रदेश का 64वां स्थापना दिवस गुना के पीजी कॉलेज ग्राउंड में संपन्न हुआ। इसमें नगरीय एवं प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने पहले ध्वजारोहण किया उसके बाद मंच साझा किया। मंच पर पूर्व विधायक कैलाश शर्मा नगर पालिका अध्यक्ष राजेंद्र सलूजा ,जिला कलेक्टर भास्कर लक्षकार और गुना एसपी राहुल कुमार लोढ़ा मौजूद रहे। इसके बाद नगरीय एवं प्रशासन मंत्री ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का भाषण पड़ा।

PunjabKesari

भाषण उपरांत स्कूली छात्राओं ने पर्यावरण को लेकर रंगारंग कार्यक्रम की  प्रस्तुति दी। बच्चियों की प्रस्तुति से कार्यक्रम प्रांगण में तालियां गूंज उठी। कार्यक्रम के दौरान मंच से नगरीय प्रशासन मंत्री ने सोशल वर्करों को बेच लगाकर शुभकामनाएं दी। साथ ही कहां की पेड़ पौधों को लगाने के लिए हमारे पास कोई कमी नहीं है आप जितना भी चाहेंगे तमाम कार्यों के लिए उतना हम आपकी मदद करेंगे। मंच से उन्होंने सभी बुजुर्गों बच्चे और गणमान्य नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वह अपने शहर को स्वच्छ बनाएं और इंदौर की तर्ज पर कहा कि हम भी चाहते हैं गुना नगर भी अच्छे पायदान पर  पहुंचे, कार्यक्रम के उपरांत नागरिया मंत्री मीटिंग के लिए रवाना हुए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News