इंदौर में पीएम आवास योजना के नाम पर 7 लोगों के साथ हुई लाखों रुपए की धोखाधड़ी, क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज

Sunday, Aug 11, 2024-08:34 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): पीएम आवास योजना पीएम किसान निधि योजना के नाम पर लोगों से साइबर फ्रॉड होने की काफी शिकायत सामने आ रही हैं। हाल ही में 7 लोगों के साथ  इस योजनाओं के नाम पर लाखों रुपए ठगने के मामले में पीड़ितो ने इस की शिकायत क्राइम ब्रांच में की है।एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया क्राइम ब्रांच द्वारा संचालित साइबर सेल के पास हाल ही में ऐसी 7 शिकायत आई हैं, कि वाट्सएप के ग्रुप पर इन दिनों में एक मैसेज आ रहे है, जिस मे पीएम आवास योजना, पीएम किसान निधि योजना का लाभ लेने की जानकारी वाले मैसेज चल रहे है। 

इसमें एक एपीके फाइल भी होती है। इस पर क्लिक करने पर एक फॉर्म खुलता है। जिसमे नाम, पता, मोबाइल नंबर, बैंक खाते की जानकारी मांगी जाती है। इसके बाद किसी नंबर से फोन कर बताया जाता है कि आपने पीएम योजना के लिए अप्लाई किया है। आपके खाते में योजना का पैसा आ गया है। पीड़ित द्वारा मना करने पर खाता चेक करने के बहाने यूपीआई एप को खुलवाया जाता है। 

PunjabKesari
फिर इस तरह से खाते से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के जरिए पैसे ट्रांसफर कर लिए जाते हैं और पीड़ित को धोखाधड़ी का शिकार बनाते हुए अकाउंट से रुपए ले लिए जाते हैं इसके तहत क्राइम ब्रांच ने एडवाइजरी भी जारी की है कि ऐसा अगर किसी के साथ हो तो उस लिंक को न खोलें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News