चलती स्कॉर्पियो में लगी भीषण आग, लोगों ने कूद कर बचाई जान

Saturday, Oct 12, 2024-11:28 AM (IST)

निवाड़ी : मध्य प्रदेश जिले के नगर पृथ्वीपुर से झांसी जा रही एक कार चंद्रपुरा गांव के पास अचानक आग के गोले में तब्दील हो गई। कार में सवार यात्रियों और ड्राइवर ने कूद करके अपनी जान बचाई। जबकि कार जल करके राख हो गई है। प्रत्यक्षदर्शी जितेंद्र ने बताया कि शनिवार की सुबह एक स्कॉर्पियों पृथ्वीपुर से झांसी जा रही थी जैसी ही वह चंद्रपुरा गांव के पास पहुंची तो अचानक उसमें आग लग गई और आग एकदम से इतनी तेज हुई कि कार में सवार बैठे लोगों ने कूद करके जान बचाई सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची है। तब तक कार जलकर राख हो चुकी थी।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर नगर के रहने वाले कमलेश अपने परिजनों के साथ झांसी काम से जा रहे थे जैसे ही शनिवार की सुबह यह कार पृथ्वीपुर से चलकर झांसी रोड पर ओरछा नगर के पहले चंद्रपुरा गांव के पास पहुंची तो अचानक आग लग गई और आग इतनी भीषण थी कि पलक झपकते ही वह आग के गोले में तब्दील हो गई। इसके बाद कार में सवार कमलेश और उनके परिजनों ने खूद कर जान बचाई है। पुलिस का कहना है कि सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची है तब तक कार राख बन चुकी थी।

मॉडिफाइड हो सकती है आग का कारण

कारों के जानकार मनोज त्रिपाठी कहते हैं कि आजकल चलती गाड़ी में आग लगने की घटनाएं होने लगी है उसकी मुख्य वजह है कि लोग अपनी कार को जब खरीदते हैं तो वह मोडिफाइड करवाते हैं यानी कि जिस कंपनी ने जिस मापदंड पर गाड़ी तैयार की है उसमें छेड़छाड़ कहते हैं जिसके चलते वायरिंग डिस्टर्ब होती है और आग लग जाती है उन्होंने लोगों से अपील की है कि जब भी कोई कार खरीदें तो उसमें मोडिफाइड ना करें बल्कि कंपनी के निर्धारित मापदंडों पर ही कंपनी कार का उपयोग करें ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News