ऊंची पहाड़ी पर विराजीं मां निहाल देवी,हजारों की संख्या में दर्शन करने पहुंच रहे श्रद्धालु

Wednesday, Oct 09, 2024-10:47 PM (IST)

गुना। (मिसबाह नूर): जिले में राजस्थान की सीमा से सटे घने जंगलों के बीच घनी पहाड़ी पर विराजी हैं माँ निहालदेवी। आपको बता दें कि 10-20 साल पहले तक यहां इतना घना जंगल हुआ करता था कि लोगों का यहां से निकलना तक मुश्किल हो जाता था। बताया जाता है कि लगभग 300 साल पहले एक डाकू निहालसिंह को इस पहाड़ी पर मां निहालदेवी की मूर्ति गढ़ी हुई मिली थी। मां निहालदेवी का प्रताप ऐसा कि मन्नत मांगते ही फंसी हुई बैलगाड़ी का पहिया भी निकल जाता था। 

PunjabKesariप्राचीन प्रसिद्ध निहाल देवी माता मंदिर पर नवरात्रि की सप्तमी पर हजारों श्रद्धालुओं ने पहुंच कर माता के दर्शन किए।

बमोरी विधानसभा क्षेत्र के प्रसिद्ध निहाल देवी माता मंदिर पर नवरात्र में 9 दिन मेले का आयोजन किया जाता है,बुधवार को हजारों श्रद्धालुओं ने निहाल देवी माता मंदिर पहुंचकर मां निहाल देवी मंदिर पर माथा टेका और प्रसाद चढ़ाया मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि अन्य प्रदेशों से भी माता के दर्शन करने के लिए श्रद्धालु निहाल देवी माता मंदिर पहुंचते हैं और दर्शन करते हैं नजदीकी राज्य राजस्थान से श्रद्धालुओं की अधिक तादाद प्रतिवर्ष देखने को मिलती है, सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल भी तैनात रहता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News