जेल में दुष्कर्म के आरोपी ने खिड़की से फंदा लगाकर की आत्महत्या, जेल प्रशासन पर उठे सवाल

8/21/2019 3:23:35 PM

छत्तरपुर (राजेस चौरसिया): पन्ना जिला जेल हमेशा ही सुर्खियों में बना रहता है। अभी कुछ दिन पहले ही जिला जेल पन्ना में एक कैदी के द्वारा आर्म्स एक्ट में बंद एक कैदी के साथ अप्राकृतिक कृत्य करने का मामला सामने आया था और आज 376 के केस में विचाराधीन एक कैदी ने जेल के अंदर ही आत्महत्या कर ली। जिस कारण से जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बार फिर प्रश्न चिन्ह खड़े हो रहे है। बताया जा रहा है कि जिस विचाराधीन आरोपी ने आत्महत्या की है उसके अंडरवेअर में सुसाइड नोट मिला है जिसमें उसने लड़की के परिजनों के द्वारा रेप और मृतक लड़की को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में फसाने का जिक्र किया है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि अभी लगभग 15 दिन पहले ही जिला आरोपी को जेल में लाया गया था। मामले की जानकारी लगने के बाद मजिस्ट्रेट सहित एसडीएम पन्ना, एसडीओपी पन्ना और थाना प्रभारी मौके पर पहुँचे ओर मामले की जांच शुरू कर दी है।

मृतक के परिजनों ने आरोप लगाए है कि पुलिस के द्वारा पहले उनसे बताया गया था कि उसके लड़के की तबियत खराब है और मौके पर पहुचने पर उन्हें फांसी लगाने की सूचना दी गई। जिस कारण से गुस्साए परिजनों ने जेल प्रांगण के बाहर ही रोना बिलखना शुरू कर दिया और शव के पास जाने से मना कर दिया। बड़ी जद्दोजहद के बाद परिजन शव को देखने के लिए तैयार हुए।

PunjabKesari
 

ऐसी चर्चा है कि मृतक मुकेश प्रजापति का एक लड़की के साथ प्रेम प्रसंग था और लड़की ने कुछ दिन पहले ही फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी और लड़की के परिजनों के द्वारा मृतक मुकेश पर बलात्कार और आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज करवाया था जिसके चलते मृतक जेल में विचाराधीन बंदी था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News