लॉकडाउन के उल्‍लंघन पर बड़ी कार्रवाई, नमाज के लिए इक्ट्ठे हुए 1 दर्जन से अधिक लोगों पर FIR

4/4/2020 1:44:21 PM

सिवनी(अब्दुल काबिज): कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में लाक डाउन घोषित कर धारा 144 लगाई गई है। इसके तहत सभी को घरों में रहने को कहा गया है और इसकी उल्लंघना करने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही गई थी। बावजूद इसके कई लोग लापरवाही बरतते हुए बाहर घूमने से बाज नहीं आ रहे और सरेराह लॉक डाउन को ब्रेकडाउन कर रहे हैं l ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सिवनी पुलिस ने सख्ती बरतते हुए 30-40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

PunjabKesari


जानकारी के अनुसार, संजय वार्ड स्थित गरीब नवाज मस्जिद के सामने मुस्लिम समाज के 30-40  व्यक्ति नमाज पढ़ने के लिए इक्ट्ठे हुए थे उन्होंने न तो चेहरे पर मास्क लगाए हुए थे और न ही सोशल डिस्टेंस का कोई पालन किया था। ऐसे में थाना कोतवाली पुलिस बिना देरी किए गरीब नवाज मस्जिद पहुंचे, पुलिस को देख कर कुछ लोग इधर-उधर भाग गए। मस्जिद के सामने 10-12 लोग उपस्थित पाए गए जिन्हें हिरासत में लिया गया एवं सभी के विरुद्ध थाना कोतवाली में धारा 188 भा द वि की कार्रवाई की गई। जो लोग मौके से भाग गए उनको भी आरोपी बनाया गया है। कुछ व्यक्ति बिना किसी कारण के शहर में घूमते हुए लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए पाए गए जिनके विरुद्ध भी धारा 188 की कार्यवाही की गईl एक अन्य प्रकरण में आर्ची पुरम बारापत्थर सिवनी में एक आरोपी द्वारा किराना दुकान खोलकर सामान बेचा जा रहा था जिसके विरुद्ध भी धारा 188 भा द वि की कार्रवाई की गई हैl 

PunjabKesari
 

अपील
जिले के सभी नागरिकों से बार-बार अपील की जा रही है कि लॉक डाउन का पूर्ण रुप से पालन करें साथ ही मुस्लिम समाज के नागरिकों से भी अपील की गई है कि वह मस्जिदों में ना जाते हुए घर पर ही नमाज पढ़े लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News