क्रिश्चियन कम्युनिटी हॉल के प्रांगण पर चला बुलडोजर, मसीही समाज ने प्रशासन पर लगाये पक्षपात के आरोप

Monday, Oct 07, 2024-01:51 PM (IST)

दमोह (इम्तियाज चिश्ती) : सोमवार की सुबह-सुबह दल बल के साथ दमोह प्रशासन के अधिकारी सिविल वार्ड स्थित क्रिश्चियन कम्युनिटी हॉल पहुंचे। मसीही समाज गृह परिसर में वर्षों पुराना क्रिश्चियन समाज के कब्जे वाली जमीन को जिला प्रशासन ने शासकीय भूमि पर अवैध अतिक्रमण मानते हुए हटा दिया। वहीं मसीही समाज के लोगों ने इस दौरान अपने गम और गुस्से का भी इज़हार किया है।

PunjabKesari

दमोह के क्रिश्चियन समाज का समाज गृह से लगी हुई ज़मीन का एक हिस्सा आज दमोह प्रशासन ने नजूल की ज़मीन मानते हुए वहां का निर्माण हटा दिया जबकि यह जमीन का हिस्सा वर्षों से क्रिश्चियन समाज के लोगों के पास कब्ज़े में रही। जहां बाउंड्री बॉल बनाकर उस हिस्से को समाज गृह के परिसर में जोड़ लिया गया था। वहीं मसीही समाज के लोगों का कहना है कि उन्हें अपनी बात रखने का समय भी नहीं दिया गया। शनिवार रविवार लिखा पढ़ी की गई और सोमवार की सुबह-सुबह अतिक्रमण हटाया गया, उनका कहना यह है कि काफी लंबे समय से वे इस भूमि पर काबिज है। इस कार्यवाही से क्रिश्चियन समाज के लोगों को काफ़ी आहत हुए हैं। इस दौरान क्रिश्चियन कम्युनिटी के सैकड़ों लोगों ने अपना गम और गुस्सा भी ज़ाहिर किया।

PunjabKesari

इस पूरी कार्यवाही पर दमोह तहसीलदार की माने तो लंबे समय से यह कार्यवाही चल रही है। यहां का यह पूरा प्रांगण करीब 50 हजार स्क्वायर फीट में फैला हुआ है जिसमें से 15000 स्क्वायर फीट नजूल की जगह बताते हुए प्रशासन ने उसे खाली करवाया है।

PunjabKesari

मसीही समाज के कब्ज़े में यह ज़मीन वर्षों से है लेकिन प्रशासन ने अपनी कार्यवाही के लिए जो दिन और समय चुना वह सभी को हैरत में डालने वाला था। दमोह तहसीलदार ने शनिवार रविवार लिखा पढ़ी की और सोमवार की सुबह-सुबह 6 बजे के बाद से कार्यवाही शुरू कर दी, मतलब मसीही समाज को न्यायालय तक जाने का मौका भी नहीं मिला इसी बात से मसीही समाज में नाराज़गी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News