उल्टी दस्त से मां-बेटे समेत तीन की मौत के बाद जागा प्रशासन, एक दर्जन से ज्यादा लोगों का उपचार जारी

7/28/2022 6:57:13 PM

नर्मदापुरम(गजेंद्र राजपूत): नर्मदापुरम के माखन नगर में पिछले तीन दिनों में उल्टी दस्त से तीन लोगों की मौत हो गई। करीब एक दर्जन लोगों को स्वास्थ्य सुविधा दी जा रही है। जिसमें दो महिला एक पुरुष की मौत के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया। ग्रामीणों की माने तो इस क्षेत्र में दूषित पानी की समस्या के कारण यह मौत हुई हैं। साफ सफाई नहीं होने के चलते इन तीन मौतों के साथ ही करीब एक दर्जन लोग बीमार हुए हैं। वही आज इन मौतों के बाद आज सुबह माखन नगर के बागरा तवा क्षेत्र में जिला प्रशासन टीम ने पहुंच कर क्षेत्र का अब जायजा लिया है।

PunjabKesari

ग्रामीणों की माने तो बागरा तवा क्षेत्र में पिछले 3 दिनों में 3 लोगों की मृत्यु हो गई जिसके बाद आज जिला प्रशासन की मौके पर प्रशासन पहुंची। स्थानीय लोगों की मानें तो बागरा तवा क्षेत्र में एक पुराने कुएं के पास में खुदा हुआ है। 10 फीट की दूरी पर एक ट्यूबवेल लगा हुआ है। दूषित पानी आता है दूषित पानी के कारण पिछले 3 दिनों में दो महिलाओं सहित एक पुरुष की मौत हो गई। करीब एक दर्जन लोग बीमार पड़े हुए है। सभी का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र माखन नगर बाबई क्षेत्र में किया जा रहा है। ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि क्षेत्र में स्वास्थ्य संबंधी एवं पीएचई विभाग की लापरवाही के चलते गांव के लोग बीमार हो रहे हैं। दूषित पानी के कारण ही 3 लोग की मौत हुई है। साथी ग्रामीणों ने बताया कि साफ सफाई की बेहतर व्यवस्था नहीं होने के कारण इस प्रकार की घटना घटी है। डायरिया जैसी बीमारी के चलते लोग बीमार हुए हैं। वही आज सुबह कलेक्टर नीरज कुमार सिंह सहित प्रशासनिक अमला मौके स्थल पर पहुंचा। जहां सैंपलिंग सहित अन्य दिशा निर्देश प्रशासन की टीम को दिए गए है।

PunjabKesari

वही कलेक्टर नीरज कुमार सिंह द्वारा बताया गया कि संबंधित मौतों के बाद पानी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा करीब 150 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। मौत की पुष्टि का कारण अभी स्पष्ट नहीं किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News