कोरोना के बाद अब डेंगू ने बढ़ाई टेंशन, रायपुर में तीन लोगों की मौत

8/30/2021 7:18:03 PM

रायपुर: डेंगू बुखार ने पूरे छत्तीसगढ़ में अपना पैर पसर लिया है। वहीं राजधानी रायपुर में तो डेंगू अब जानलेवा हो चुका है। पिछले दिनों समता कॉलोनी निवासी एक 43 वर्षीय महिला की डेंगू से मौत हो गई। जिनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। रायपुर में पिछले 20 दिनों के अंदर अब तक 3 मरीजों की मौत हो चुकी है।

PunjabKesari, raipur, dengue, deadly disease, corona, chhattisgarh

आपको बता दें कि पिछले दिनों समता कॉलोनी निवासी डिम्पल अग्रवाल का शहर के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि उनको बुखार आ रहा था। 19 अगस्त को जांच में पता चला की उन्हें डेंगू है। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनका प्लेटलेट्स गिर रहा था। बाद में शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया। जिससे उनकी मौत हो गयी। हालांकि महिला की मौत की तारीख की की जानकारी अभी नहीं मिली है। रायपुर जिले में अभी तक तीन मरीजों की डेंगू से मौत हो चुकी है। 19 दिन पहले अभनपुर के एक युवक और रायपुर की एक 13 वर्षीय लड़की की डेंगू से मौत हुई थी। प्रदेश भर में डेंगू के 375 मामले सामने आए हैं। उनमें 313 केवल राजधानी रायपुर में ही हैं।

PunjabKesari, raipur, dengue, deadly disease, corona, chhattisgarh

बता दें की रायपुर के रामनगर, सुन्दर नगर, बजरंग नगर, समता कालोनी, देवेंद्र नगर आदि रायपुर के चारो कोने में डेंगू के मरीज मिल रहे हैं। सरकार की तरफ से इसमें लापरवाही देखी जा रही है। जांच शिविर पर्याप्त उपलब्ध नहीं कराये जा रहे हैं जिससे सही ढंग से जांच नहीं हो रहा, और यह बीमारी फैलती जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News