लॉकडाउन के 1 साल पूरा होने पर कांग्रेस ने दिया धरना, सनक दिवस के रूप में मनाई लॉकडाउन की बरसी

3/25/2021 7:11:55 PM

विदिशा (अभिनव चतुर्वेदी): देशभर में लॉकडाउन लगाने की प्रक्रिया को 1 साल पूरा होने पर कांग्रेस ने अहमदपुर चौराहे पर सनक दिवस के रूप में धरना-प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है, कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक ही लॉकडाउन लगा दिया। जिसके कारण हजारों-लाखों लोग प्रभावित हुए थे। दुनिया का सबसे बड़ा लॉकडाउन लोगों के लिए परेशानी का कारण बना और उसी लॉकडाउन का आज पूरा 1 साल हो गया है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Vidisha, BJP, Congress, Fad Day, Lockdown, Corona

दरअसल प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कांग्रेस ने लिखा है कि ‘कांग्रेस ने लॉकडाउन के 1 वर्ष पूर्ण होने पर सनक दिवस के रूप में मनाया। आज से ठीक 1 वर्ष पूर्व 24 गार्च 2020 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अचानक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी। आज एक वर्ष पूर्ण होने पर असंगठित कामग्रार कांग्रेस' ने इस फैसले का देश के मजदूरो कामगारों के लिए तकलीफदेह बताते हुए ‘सनक दिवस' के रूप में मनाया। सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस सचिव सुभाष बोहत ने कहा कि हम बाबा साहब की प्रतिमा के सामने बैठकर प्रधानमंत्री के फैसले का विरोध इस लिए कर रहे हैं, ताकि प्रधानमंत्री ये समझ सकें कि ये राजशाही नही प्रजातांत्रिक देश है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Vidisha, BJP, Congress, Fad Day, Lockdown, Corona

असंगठित्त कामगार कांग्रेस अध्यक्ष अजय कटारे ने कहा कि 24 मार्च 2020 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सनक भरे फैसले से पूरे देश में अफरातफरी का माहौल बन गया था। करोडों मजदूर सैकडों किलोमीटर पैदल चलकर घर तक पहुंचे थे। सैकडों मजदूर सडक दुर्घटनाओं और भूख से तड़प-तड़प कर मारे गए थे। वो भयावह मंजर आज भी देश के नागरिको की स्मृति में मौजूद है। शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष देवेन्द्र राठौर ने कहा कि जब लॉकडाउन की घोषणा की गई थी तब देश में कोरोना से 9 मौते हुईं थी और कूल 600 केस एक्टिव थे। फिर ये फैसला अचानक क्‍यों लिया गया? उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान नगर पालिका विदिशा, व स्वास्थ्य विभाग ने करोडों रूपए का घोटाला किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News