बस स्टैंड पर मिलेगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं, इंदौर में 101 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हो रहा नया Bus Stand

Thursday, Oct 24, 2024-07:10 PM (IST)

इंदौर (सचिन बहरानी) : इंदौर के लोगों को जल्द ही एक नए बस स्टैंड की सौगात मिलने वाली है। एमआर-10 के पास मौजूद कुमरेडी में इंदौर विकास प्राधिकरण के द्वारा इस नए बस स्टैंड को 101 करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा है। ये बस स्टैंड प्रदेश का सबसे आधुनिक और अधिक क्षमता वाला होगा। यहां से 1200 से अधिक बसों का संचालन होगा। इसके साथ ही हर दिन 60 हजार यात्री यहां से सफर कर सकेंगे। साथ ही इस बस स्टैंड पर यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी। ये बस आगामी सिंहस्थ के पहले शुरू किया जाएगा।

PunjabKesari

इंदौर विकास प्राधिकरण के सीईओ राम प्रसाद अहिरवार ने गुरुवार को बताया कि दिसबंर तक इस बस स्टैंड का काम पूरा कर लिया जाएगा, फ़िलहाल दो शिफ्ट में यहां काम चल रहा है लेकिन दीपावली के बाद तीन शिफ्ट में यहां का काम किया जाएगा। इस बस स्टैंड की कनेक्टिविटी के लिए पास ही में मेट्रो स्टेशन भी मौजूद है।

PunjabKesari

इसके अलावा 80 से ज्यादा सिटी बस यहां पहुंचेगी। इस आने और आधुनिक बस स्टैंड पर जहां यात्रियों के लिए तमाम सुविधाएं मौजूद रहेगी तो वही इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने के लिए भी यहां पर्याप्त इंतजाम रहेंगे। इस नए बस स्टैंड से दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और गुजरात के शहरों के लिए बसें संचालित होंगी। उम्मीद है कि इस नई सुविधा से शहर के यातायात में भी सुधार होगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News