ATS ने पकड़े अंतरराष्ट्रीय कॉल को डोमेस्टिक में बदलने वाले गिरोह के 2 सदस्य

11/9/2019 5:38:30 PM

भोपाल(इज़हार हसन खान): इंटरनेशनल कॉल को गैर कानूनी ढंग से डोमेस्टिक कॉल में बदलकर देश की आंतरिक सुरक्षा को खतरे में डाल रहे दो आरोपियों को मध्य प्रदेश पुलिस के आतंक विरोधी दस्ता (एटीएस) ने गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने पिछले एक साल से अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालित कर दूरसंचार विभाग को राजस्व की बड़ी हानि पहुंचाई थी।

PunjabKesari

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एटीएस राजेश गुप्ता ने बताया की एटीएस को सूचना मिली थी की महाराष्ट्र से फर्जी तरीके से खरीदे गए सिम कार्ड के जरिए इंदौर में इंटरनेशनल कॉल को डोमेस्टिक कॉल में बदलकर अवैध लाभ कमाया जा रहा है। साथ ही देश की आंतरिक सुरक्षा को भी खतरे में डाल जा रहा है। सूचना पर इंदौर की एटीएस और साइबर क्राइम टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर खातीवाला टैंक एवं जौहरी पैलेस इंदौर से संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

PunjabKesari

साथ ही इनके कब्जे से 10 सिम बॉक्स, लगभग 150 सिम कार्ड, लैपटॉप, कंप्यूटर हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन मॉडम एवं अन्य तकनीकी उपकरण जब्‍त किए गए । अभी तक दो आरोपी मुफद्दल लोखंडवाला पिता नजमुद्दीन लोखंडवाला निवासी इंदौर एवं बुरहानुद्दीन महूवाला पिता सैफुद्दीन महूवाला निवासी इंदौर को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

PunjabKesari

एटीएस अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक गुप्ता ने बताया की आरोपियों से की गई प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि इन आरोपियों द्वारा एक अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालित कर दूरसंचार विभाग को पिछले एक साल में लगभग एक करोड़ 23 लाख रूपये का नुकसान पहुंचाया है। इंदौर से गिरफ्तार किए गए इन आरोपियों से की गई पूछताछ में यह भी पता चला है कि इनका संपर्क खाड़ी देशों से है। आरोपियों के खिलाफ थाना एटीएस/एसटीएफ भोपाल में भारतीय दंडविधान की विभिन्‍न धाराओं एवं इंडियन टेलीग्राफ एक्‍ट व भारतीय बेतार-तार अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News