भिंड में खेत का सीमांकन करने पहुंची राजस्व टीम पर हमला, महिलाओं ने पटवारी का सिर फोड़ा

Saturday, Jul 27, 2024-02:01 PM (IST)

भिंड। (देवेश चतुर्वेदी): मध्य प्रदेश के भिंड जिले के लहार क्षेत्र में आने वाले गांव केशवगढ़ में सीमांकन करने गई राजस्व टीम द्वारा सीमांकन का विरोध करते हुए विरोधी पक्ष द्वारा आवेदक सहित राजस्व टीम पर लाठी डंडों और पत्थरों से महिला और पुरुषों ने हमला कर दिया। इस हमले में हल्का पटवारी सहित आवेदक पक्ष का एक व्यक्ति घायल हो गया है, घटना के बाद पीड़ित पक्ष और प्रशासन की टीम ने लहार थाने पहुंच कर मामला दर्ज कराया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लहार तहसील के अंतर्गत आने वाले केशवगढ़ गांव में मुकेश सिंह के खेत का सीमांकन करने के लिए आरआई पटवारी सहित राजस्व की टीम पहुंची थी, लेकिन विरोधी पक्ष इसका विरोध कर सीमांकन का विरोध करने लगे जिस पर हल्का पटवारी ने विरोधी पक्ष को समझाया कि अभी केवल सर्वे नंबर की नपाई हो रही है। सीमांकन के बाद अगर आपको विरोध हो तो आपत्ती दर्ज कर सकते हैं, लेकिन विरोधी पक्ष सीमांकन नहीं होने देना चाहता।

PunjabKesari
 जिसके चलते विवाद बड़ा और विरोधी पक्ष की महिला लाठी डंडे और पत्थर लेकर आ गई और आवेदक सहित राजस्व टीम पर हमला कर दिया। जिस में हल्का पटवारी राजकुमार सिंह तोमर के सिर में लाठी लग जाने से घायल हो गए और वहीं आवेदक पक्ष छोटे सिंह और मुकेश सिंह के भी चोट आई है, वहीं पूरा मामला भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव के संज्ञान में आते ही लगातार आ रही शिकायत और सीमांकन में लापरवाही बरतने वाले तहसीलदार उदय सिंह जाटव को भिंड कार्यालय अटैच कर राजकुमार नागोरिया को प्रभारी तहसीलदार बनाकर भेजा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News