बलौदाबाजार घटना: कांग्रेस का प्रदेश भर में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन, भूपेश बघेल ने फिर साधा सरकार पर निशाना

Tuesday, Jun 18, 2024-05:58 PM (IST)

रायपुर : छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के गिरौधपुरी की अमर गुफा में सतनामी समाज के धार्मिक चिन्ह जैतखाम में तोड़फोड़ और हिंसा कलेक्ट्रेट आगजनी मामले को लेकर आज छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए बलौदाबाजार में पुलिस ने जगह-जगह नाकेबंदी की थी। वहीं जिला कांग्रेस कार्यालय में भी भारी बल तैनात किया गया। पूर्व विधायक विकास उपाध्याय को भी बलौदाबाजार के रास्ते पर पुलिस ने रोक लिया गया। बलौदाबाजार की घटना को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने राज्य के सभी जिलों में अलग-अलग धरना प्रदर्शन किया।
PunjabKesari

रायपुर में पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन किया। पूर्व सीएम ने आरोप लगाया कि बलौदाबाजार घटना में कलेक्टर और एसपी शामिल रहे। भाजपा की सरकार निर्दोष लोगों को गिरफ्तार कर रही है भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस की मांग है कि जो सही में दोषी हैं सिर्फ उनके खिलाफ ही कार्रवाई हो। निर्दोषों को जेल में न डाला जाए। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि दंगा फैलाने की कोशिश सरकार ने की है। अगर पुलिस प्रशासन अगर सतनामी समाज के प्रदर्शन के पहले ठीक तरह से तैयारी सुरक्षा व्यवस्था करती तो शायद प्रदेश में इतनी बड़ी घटना नहीं होती। इस घटना से यही समझ में आ रहा है कि सरकार पूरी तरह से विफल है।

PunjabKesari

इस बीच बलौदाबाजार भाटापारा जिला प्रशासन ने लोगों से शांति भंग करने वालों की जानकारी देने की अपील की है, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। प्रशासन ने जिले में 20 जून तक धारा 144 बढ़ा दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News