इंदौर में बिजासन माता मंदिर पर 72 घंटे तक लगातार वितरण की गई प्रसादी ,बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

Thursday, Oct 10, 2024-04:41 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): देश भर में नवरात्रि के उपलक्ष्य पर अलग-अलग तरह के आयोजन अलग-अलग संगठनों के द्वारा किए जा रहे हैं, लेकिन इंदौर में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में एक अखंड भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें 72 घंटे तक लगातार खिचड़ी व अन्य प्रसाद के रूप में बांटा गया। और भंडारे का भी एक रिकार्ड बनाया गया ,जो अब सुर्खियों में बना हुआ है। आमतौर पर आपने भंडारा 1, 2 , 5 या 6 घंटे का होते हुए देखा होगा , लेकिन इंदौर में भंडारे का भी एक रिकॉर्ड बना है जी हां मामला इंदौर के एरोड्रम क्षेत्र का है, बताया जा रहा है की इंदौर के एरोड्रम क्षेत्र में माता बिजासन का एक बरसो पुराना प्राचीन मंदिर मौजूद है।

PunjabKesari यहां पर नवरात्रि के उपलक्ष्य पर अलग-अलग तरह के आयोजन होते हैं और बड़ी संख्या में भक्त भी माता के दर्शन करने के लिए दूर-दूर से यहां पर नवरात्रि के दिनों में पहुंचते हैं अतः भक्तों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो इसके चलते अलग-अलग संस्था और संगठनों के द्वारा यहां पर भंडारे सहित कई तरह के आयोजन किए जाते हैं, इसी कड़ी में इंदौर की संस्था राजवंश के द्वारा मंत्री कैलाश विजयवर्गी के नेतृत्व में यहां पर 72 घंटे तक भंडारे का आयोजन किया गया, इस भंडारे की शुरुआत मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने की और उसके बाद अन्य लोगों ने इसकी कमान संभाली।

PunjabKesariवहीं भंडारा में लगातार 72 घंटे तक साबूदाने की खिचड़ी का प्रसाद भक्तों को बांटा गया ,जो अपने आप में एक रिकॉर्ड से कम नहीं है , साथ ही संस्था से जुड़े हुए विशाल बरोड़े का कहना है कि संस्था के द्वारा इस तरह के आयोजन हमेशा किए जाते हैं ,और इस बार इस तरह से एक अलग आयोजन किया गया है जो सुर्खियों में बना हुआ है और पहली बार इंदौर में 72 घंटे तक का भंडारा किया गया है, और इस भंडारे में तकरीबन अब तक कई क्विंटल साबूदाने की खिचड़ी बनाकर वितरित कर दी गई है,जो अपने आप में एक रिकार्ड है, वह इसको लेकर हम वर्ल्ड रिकॉर्ड की संस्था से संपर्क कर रहे हैं और आने वाले दिनों में वर्ल्ड रिकॉर्ड को लेकर भी अपनी ओर से एक रिकॉर्ड प्रस्तुत करेंगे, जहां तक हमें अनुमान है इंदौर में इस तरह का यह पहला 72 घंटे का भंडारा करवाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News