पहली बार छतरपुर आ रहे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, धीरेंद्र शास्त्री के भाई के दलित परिवार से मारपीट मामले में करेंगे प्रदर्शन

3/17/2023 12:54:32 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया) : छतरपुर जिले में पहली बार भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद का आगमन हो रहा है। भीम आर्मी के प्रदेशाध्यक्ष सुनील बैशाखिया ने बताया कि छतरपुर जिले में भीम आर्मी की एक विशाल सभा का आयोजन की तैयारी तीन मार्च से जारी है। मेला ग्राउंड छतरपुर में एक विशाल आमसभा का आयोजन किया जा रहा है।

●यह है वजह...

बीते रोज गढ़ा में एक दलित परिवार के साथ की गई मारपीट और उस पर पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही न किए जाने से बहुजन समाज व एससीएसटी के लोग काफी नाराज थे। आरोप है कि भीम आर्मी के दबाव में पुलिस प्रशासन ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम पर प्रकरण दर्ज किया परंतु जिस प्रकार अन्य अपराधी पर पुलिस की बुलडोजर कार्यवाही होती है वैसी महाराज के भाई के ऊपर नहीं की गई। शिवराज सरकार में पक्षपात पूर्ण कार्यवाहियां की जा रही हैं। जहां आज इस मुद्दे को लेकर भीम आर्मी एक बड़ा प्रदर्शन कर रही है। खासतौर से बुंदेलखंड क्षेत्र में दलित ओबीसी एवं अन्य समाज के लोगों का जो लोग भी शोषण कर रहे हैं उन लोगों के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही की मांग की जाएगी।

प्रदेशाध्यक्ष ने यह भी बताया कि भीम आर्मी के हजारों कार्यकर्ता विभिन्न जिलों से छतरपुर में आ रहे हैं। जिला प्रशासन के द्वारा इस विशाल रैली और आमसभा के लिए व्यापक तौर से तैयारियां की गई हैं। छतरपुर जिले में लगातार जातिवाद को लेकर कई घटनाएं हो रही हैं। ऐसी स्थिति में वर्ग संघर्ष की नौबत न आ जाए इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने भारी पुलिस दल अन्य ग्रामीण क्षेत्रों से बुलाया है। वहीं भाजपा के पूर्व विधायक आरडी प्रजापति के द्वारा भी अपने क्षेत्र और ओबीसी एवं एससीएसटी के लोगों को विशेष आह्वान देकर इस रैली को सफल करने के लिए लोगों से आग्रह किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News