Video: दिल्ली निजामुद्दीन मरकज से लौटे 69 जमातियों को भेजा जेल, विदेशी भी शामिल

5/16/2020 1:39:23 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): राजधानी भोपाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण शासन प्रशासन सख्त कदम उठा रहा है। इसी कड़ी में जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ाने और लॉकडाउन के उल्लंघन के जुर्म में 2 दिन में 69 जमातियों को जेल भेजा गया है। इनके विरुध भोपाल के तलैया थाना, मंगलवारा थाना, श्यामला हिल्स थाना, पिपलानी थाना और ऐशबाग थाना में मामले दर्ज किए गए थे। जिनकी सुनवाई शुक्रवार को जज ने कोर्ट रूम से बाहर निकलकर कैंपस में की। इस दौरान 69 जमातियों को जेल भेजा है, जिनमें बहुत से विदेशी जमाती भी शामिल है।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, 18 जमातियों को कोर्ट ने गुरुवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा। इन जमातीयो में 8 तलैया थाने के जिनमें 6 विदेशी और 10 जमाती मंगलवारा थाने के जिनमें 7 विदेशी भी शामिल है। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलाने और लॉकडाउन का उल्लंघन किए जाने के आरोप में मजिस्ट्रेट ने कजाकिस्तान, उजबेकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका , तंजानिया के अलावा बिहार, महाराष्ट्र और हरियाणा की जमात में शामिल 18 व्यक्तियों को जमानत अर्जी निरस्त कर 27 मई तक पुरानी जेल भेज दिया है। पुलिस ने इन जमातियों को गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में कोर्ट में पेश किया था। वही शुक्रवार को भी 51 जमातियों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से सभी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें शयमला हिल्स थाने के 14 जमाती जिनमें 10 विदेशी, पिपलानी थाने के 14 जिनमें 12 विदेशी और ऐशबाग थाना के 23 जमाती जिनमें 19 विदेशी भी शामिल हैं। इस प्रकार पिछले दो दिनों में 69 जमतियो को जेल भेजा गया। इनमें से 54 विदेशी तथा 15 भारतीय जामाती है। इनमें से कुछ जमातियों के संक्रमित पाए जाने के बाद इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्वस्थ होने और क्वारंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद इन्हें जिला अदालत में पेश किया गया था।

PunjabKesari

बता दें कि शुक्रवार को कोर्ट में पेश किए जाने वाले जमातियों को 28 अप्रैल से हमीदिया रोड स्थित एक होटल में क्वारंटाइन किया गया है। इससे पहले इन्हें हज हाउस में रखा गया था। लेकिन, हज हाउस में कुछ जमातियों के संक्रमित हो जाने के बाद इन्हें शहर की अलग-अलग होटलों में शिफ्ट किया गया था। शुक्रवार को सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए मजिस्ट्रेट ने सभी 51 आरोपियों से एक एक करके उनका नाम और पिता का नाम पूछा। इसके बाद कोर्ट के बाबू और कोर्ट मुंशी ने अदालत की आदेश पत्रिका में आरोपी के हस्ताक्षर करवाये। पूरी कार्रवाई होने के बाद मजिस्ट्रेट ने सभी 51 जमातियों को जेल भेजने के आदेश दिये। विदेशी जमातियों पर विभिन्न धाराओं के अलावा विदेशी विषयक अधिनियम की धारा भी लगाई गई है और उनके पासपोर्ट जब्त किये गये है। इन जमातियों में म्यांमार, अफ्रीका और बांग्लादेश के लोग शामिल हैं। जेल भेजे गए सभी जमाती दिल्ली निजामुद्दीन की मरकज से भोपाल आए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News