Rajya sabha Election 2022: ''पैराशूट'' उम्मदीवार पर बीजेपी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, छत्तीसगढ़िया हो राज्यसभा सांसद

5/18/2022 4:53:58 PM

रायपुर (शिवम दुबे): राष्ट्रीय निर्वाचन आयोग (national election commission) ने राज्यसभा चुनाव (rajya sabha election) की तारीखों का ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ की 2 सीटों पर भी राज्यसभा सांसद (rajya sabha mp) चुना जाना है। संख्या के हिसाब से दोनों सीटें कांग्रेस के पाले में है। फिर भी भाजपा (bjp) ने इस मामले में सियासती दांव खेला है। 10 जून को देश की 57 राज्यसभा सीटों (rajya sabha seat) पर चुनाव होने हैं। 57 राज्यसभा सीटों में से 2 सीट पर छत्तीसगढ़ से भी राज्यसभा सांसद चुने जाने हैं।

कांग्रेस नेताओं ने अभी से शुरू की लॉबिंग 

चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद छत्तीसगढ़ में राज्यसभा जाने की आस लगाए बैठे कांग्रेस (congress) के लोगों ने अपनी लॉबिंग शुरू कर दी है। चूंकि छत्तीसगढ़ में विधान सभा सदस्यों की संख्या 71 है। जिसके आधार पर संख्या बल कांग्रेस के पास है, यानी साफ है कि छत्तीसगढ़ राज्य सभा की दोनों सीटे कांग्रेस के पंजे में है। बावजूद इसके भाजपा (bjp) ने मामले में नया तड़का लगा दिया है। दरअसल छत्तीसगढ़ में भाजपा ने मांग रखा है कि राज्य सभा में छत्तीसगढ़ (chattisgarh) के स्थानीय लोगों को मौका मिलना चाहिए।  

PunjabKesari

बीजेपी के पास नहीं है संख्या बल 

भाजपा के पास राज्यसभा उम्मीदवार को चुनने का आंकड़ा नहीं है। ना ही भाजपा ने अभी तक नामों के पत्ते खोले हैं। लेकिन सियासत भरपूर कर रही है। भाजपा की मांग को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) ने पलटवार किया है। मुख्यमंत्री ने भाजपा की राज्यसभा को लेकर मांग पर कहा है कि कांग्रेस से राज्यसभा कौन जाएगा? यह चिंता भाजपा को नहीं होनी चाहिए। भाजपा (bjp) को महंगाई, कोल संकट जैसे विषयों पर चिंता करनी चाहिए। राज्यसभा कौन जाएगा? यह कांग्रेस आलाकमान तय कर लेगा।  

राज्य सभा सांसदों को लेकर क्यों बयान दे रही है बीजेपी? 

राज्यसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ से दो सांसदों को चुनना कांग्रेस के पाले में है। भाजपा के हाथों में कुछ नहीं है फिर भी भाजपा सियासत से पीछे नहीं है। लेकिन भाजपा का सवाल भी वाजिब है। क्योकि जब मौका दस्तूर सब कांग्रेस के हाथों में है तो फिर स्थानीय को मौका क्यों नही? अब देखने लायक होगा कि भाजपा की मांग का क्या असर होता है या एक बार फिर छत्तीसगढ़ से राज्य सभा मे पैराशूट लैंडिंग होगी?  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News