प्रहलाद लोधी मामले पर BJP नेताओं ने की राज्यपाल से मुलाकात, कांग्रेस SC जाने की तैयारी में

11/13/2019 5:45:28 PM

भोपाल: विधायक प्रह्लाद लोधी की सदस्यता के मामले में बीजेपी ने अब राज्यपाल लालजी टंडन से दखल की मांग की है। बीजेपी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को करीब 12 बजे राजभवन पहुंचा और राज्यपाल से मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रह्लाद लोधी भी खुद मौजूद रहे। बीजेपी ने राज्यपाल को पूरे मामले की जानकारी देते हुए मांग की है कि वो इस मामले में दखल दें, क्योंकि स्पीकर लोधी के साथ न्याय नहीं कर रहे हैं। बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और पूर्व संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा शामिल रहे।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष राकेश सिंह और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि स्पीकर ने इस मामले में अपने अधिकार क्षेत्र के बाहर जाकर काम किया है और जिस तरह की तेजी उन्होंने प्रह्लाद लोधी की सदस्यता को खत्‍म करने में दिखाई वैसी अब उनकी बहाली में नहीं दिखा रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने तो यहां तक आरोप लगाया है कि जब से प्रह्लाद लोधी को हाईकोर्ट से सजा पर स्टे मिला है, तब से स्पीकर एनपी प्रजापति उनसे मुलाकात ही नहीं कर रहे हैं, जबकि प्रह्लाद लोधी ने कहा है कि कांग्रेस के लोग उनकी राजनीतिक हत्या की कोशिश कर रहे हैं। वहीं प्रह्लाद लोधी के मामले में सरकार सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है।

राजभवन जाने से पहले बीजेपी नेता प्रदेश मुख्यालय में इकट्ठा हुए और वहां से एक साथ राजभवन की ओर रवाना हुए। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और पूर्व संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा एक ही गाड़ी में बैठकर राजभवन पहुंचे, जबकि नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और खुद प्रह्लाद लोधी अलग- अलग गाड़ियों में सवार होकर राजभवन पहुंचे। बीजेपी नेताओं के राजभवन पहुंचने की खबर को देखते हुए राजभवन में सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त कर दिया गया था। ये सभी नेता ठीक 12 बजे राजभवन पहुंचे। मजेदार बात है कि राकेश सिंह और शिवराज सिंह चौहान काफी समय बाद एक साथ नजर आए। कांग्रेस बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष और पूर्व सीएम पर अपना-अपना राग अलापने का आरोप लगाती रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News