धर्म को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ाने में BJP माहिर है- सज्जन वर्मा, सिंधिया को बताया पद लोभी, कहा- सरकार गिराने का पाप किया

6/3/2023 1:36:51 PM

देवास (एहतेशाम कुरेशी): महाकाल लोक में आंधी तूफान से मूर्तियां खंडित होने के मामले में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने महाकाल लोक में हुए निर्माण कार्यो को लेकर भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। सज्जन वर्मा ने कहा कि धर्म को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ाने में भारतीय जनता पार्टी माहिर है। श्री महाकाल लोक में जो दुर्दशा हुई है, कि किस तरह से छोटी सी आंधी आती है और श्री सप्तऋषि की मूर्तियां कमल के फूल से उतरकर नीचे गिर जाती है। कल परसों भी एक डेलीकेशन गया और जब वो दौरा ही कर रहे थे, तभी ऊपर का एक गुम्बद गिरा, लेकिन जैसे कि महाकाल लोक का उद्घाटन प्रधानमंत्री ने किया है तो यहां हुए भ्रष्टाचार का मामला भी उन तक पहुंचना चाहिए और उनको इस पर विचार करना चाहिए।

सज्जन वर्मा ने आगे कहा कि हमारे देश की पहलवान जो दिल्ली की सड़कों पर एक-डेढ़ महीने से बैठी है। उनके लिए भी एक शब्द नहीं आया। श्री महाकाल लोक का भ्रष्टाचार भगवान इनको माफ़ नहीं करेगा, सिंहस्थ में भ्रष्टाचार किया था, इनकी सरकार गई थी, 2018 में...अब श्री महाकाल लोक में जो भ्रष्टाचार किया है, तो 2023 में इनकी सरकार फिर आने वाली नहीं है।

सज्जन वर्मा ने कहा कि 12 साल में उज्जैन में सिंहस्थ लगता है। सिंहस्थ की वो भूमि जहां सेटेलाइट टाउन बनाया जाता है। जहां बड़े बड़े धर्माचार्यों के पांडाल लगते हैं, उस सिंहस्थ की धर्म भूमि को इन्होंने मास्टर प्लान लागू करके, आवासीय घोषित कर दिया, मतलब भू माफियाओं को खुली छूट दे दी...। कर्नाटक की जनता ने बता दिया, कि नकली धर्मवाद अब नहीं चलेगा।

भाजपा पर निशाना साधते हुए सज्जन वर्मा ने आगे कहा कि श्री महाकाल लोक का महिमामण्डन किया। 97 करोड़ की DPR थी...DPR भरने के बाद इनके पास समय था...ये टेंडर इसलिए ज़ारी नहीं कर पाये कि खज़ाना खाली कर चुके थे। चुनाव का Time था, वही स्थिति अभी है, चुनाव आते ही लाड़ली बहना की याद आई। भाजपाई लोगों को भ्रमित करके लॉलीपॉप दे रहे हैं। हमने जब सरकार बनाई किसानों के कर्जमाफी करने की बात कही थी। हमने पैसा जनरेट किया और 27 लाख किसानों का साढ़े 11 हजार करोड़ रुपया माफ़ किया। ये On Record है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी जमकर साधा निशाना

सज्जन वर्मा ने सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार को गिराने का आपने पाप किया है, पदलोलुपता के लिए। जब भाजपा आपको केंद्र में मंत्री बना रही थी, तब आप बोलते कि मैं मंत्री नहीं बनूगा...मैं तो जनता के लिए हूं । इसका एक उदहारण है, पूर्व मंत्री दिपक जोशी जिन्होंने पिछले दिनों कांग्रेस ज्वाइन की भाजपा की नीतियों से दुखी होकर और साफ़ कहा, कि मैं किसी पद के लिए नहीं आ रहा हूं। मुझे कोई चुनाव नहीं लड़ना है। साथ ही कहा- बहुत सारे लोगों के लिए तो कांग्रेस का दरवाजा खुला है, लेकिन जिन लोगों ने सरकार गिराने का पाप किया है, जो ज्योतिरादित्य सिंधिया जी के साथ गए है, एक भी आदमी कांग्रेस में नहीं आएगा।

नेता प्रतिपक्ष को लेकर कही बड़ी बात

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह का बयान, कि पहले CM का चेहरा घोषित कर दो और वो चुनाव हार जाए, तब क्या होगा पर बोले सज्जन सिंह वर्मा - गोविंद सिंह जी समाजवादी पार्टी से हमारी कांग्रेस पार्टी में आये। समाजवादी पार्टी से छतरपुर से एक MLA जीते थे, 2018 के चुनाव में बब्लू शुक्ला...समाजवादियों की विचारधारा कभी भी ऐसी नहीं रही, कि भाजपा से मेल खाये, लेकिन फिर भी बब्लू शुक्ला भाजपा में शामिल हो गए। डॉ. गोविंद सिंह जी कभी कभी भूल जाते है, कि वो नेता प्रतिपक्ष बने है, तो क्या विधायकों ने उनको चुना है, क्या...? नहीं चुना....आप वरिष्ठ थे, तो हमने भी मान लिया कि इन्हें बना दो। इसी तरह कमलनाथ जी और कांग्रेस के नाम पर प्रदेश का Vote पढ़ेगा, और आम जनता की भावना कमलनाथ जी के साथ है कि सवा साल की सरकार में जिस तरह से सरकार चलाकर जो काम मप्र की धरती पर किया वो लोगों के लिए एक प्रेरणा का काम कर रहे हैं, तो अब जो गोविंद सिंह जी को जो कहना है, वो कहे...कमलनाथ जी हमारे नेता है, और रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News