सीधी हादसे के बाद भी ऑपरेटर्स नहीं ले रहे सबक, स्पीड गर्वनर के बगैर चल रही बसें

2/21/2021 4:59:23 PM

छिंदवाड़ा (साहुल सिंह सराठे): हाल ही में हुए सीधी बस हादसे के बाद भी प्राइवेट बस ऑपरेटर सबक नहीं ल रहे। छिंदवाड़ा से चलने वाली यात्री बसों में स्पीड गवर्नर नहीं हैं। इस वजह से उनकी रफ्तार बेलगाम है। तेज रफ्तार हादसों को न्योता देती है। वहीं, अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय व यातायात पुलिस की संयुक्त टीम ने मानसरोवर कॉम्प्लैक्स स्थित बस स्टैण्ड में खड़ी यात्री बसों की जांच पड़ताल की तो एक नहीं कई लापरवाही सामने आई। 

PunjabKesari

परिवहन और यातायात पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि अधिकांश यात्री बसें आज भी बगैर स्पीड गवर्नर के दौड़ रही हैं जो नियमों के खिलाफ है।

बस अड्डे पर करीब 10 बसों पर कार्रवाई की गई। इन बसों में सफर करने वाला यात्री जान जोखिम में डालकर चल रहे था, लेकिन विभागीय अधिकारियों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि जब तक सख्त आदेश नहीं होते तब तक वाहनों की जांच नहीं होती।

PunjabKesari

अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुनील कुमार शुक्ला व ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार सिंह ने बताया कि बस स्टैण्ड पर खड़ी दस बसों में स्पीड गवर्नर नहीं था। कार्रवाई के दौरान छह बसें जब्त की गई।

इसके अलावा चार प्राइवेट टैक्सी जब्त की गई। वहीं, 88 लोगों पर हेलमेट नहीं पहनने पर कार्रवाई की गई। दो लोग शराब पीकर वाहन चलाते हुए पकड़े गए। सात लोगों को मोबाइल पर बात करते हुए पकड़ा गया। डीएसपी सुदेश सिंह ने बताया कि शनिवार को कुल 130 चालान काटे गए हैं।

 

 

 

 


Content Writer

shahil sharma

Related News