चोरी-छिपे मृत गायों को दफना रहे थे स्कूल में, गौरक्षकों को देख JCB छोड़कर भागे

10/17/2019 1:11:07 PM

डबरा (भरत रावत): जिले के सिटी थाना अंतर्गत ग्राम समूदन के पटवारी भवन के एक कमरे में 17 गोवंशों को बंद कर मारने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक पिछले 10 दिनों से गायों को एक कमरे में भूखे प्यासे रखकर मरने के लिए छोड़ दिया गया था। जब सभी गोवंशों के तड़प-तड़प के मौत हो गई, तो गांव वालों ने तत्काल जेसीबी मंगवा कर रात के अंधेरे में उन्हें दफनाने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन मीडिया तंत्र द्वारा प्रशासन को खबर मिलने पर एसडीएम और एसडीओपी एवं थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंच कर जेसीबी को जब्त कर ड्राइवर से पूछताछ शुरू कर दी है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Dabra News, Government School, Gau Dynasty, JCB, Excavation, Gobhakta, Police, School Administration

दरअसल जिले के समूदन ग्राम पंचायत के मिडिल स्कूल में सुबह से ही जेसीबी द्वारा खुदाई चल रही थी। कुछ लोगों के जानकारी लेने पर पता चला कि यहां मरी हुई गायों को दफनाया जा रहा है, जो किन्हीं अज्ञात व्यक्तियों द्वारा स्कूल के ही एक कमरे में पिछले छह सात दिनों से कमरे में बंद कर दी गई थीं। मीडिया को जानकारी लगने के बाद मौके पर कुछ मीडिया कर्मियों के पहुंचने पर जेसीबी चालक भाग गया लेकिन पुलिस को खबर करने के बाद जेसीबी चालक को पकड़ लिया गया और जेसीबी जब्त की गई। वहीं गौ सेवकों को पता लगने के बाद उन्होंने मौके पर आकर चक्का जाम कर दिया। प्रशासन की काफी मशक्कत के बाद भी गौ सेवक सड़क से हटने को तैयार नहीं हुए। देर रात तक चक्का जाम की स्थिति बनी रही काफी हंगामा होने, और गौ सेवकों के गाय के हत्यारों पर कार्रवाई करने की मांग करने पर जेसीबी चालक और अज्ञात आरोपियों पर एफआईआर दर्ज कर ली है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Dabra News, Government School, Gau Dynasty, JCB, Excavation, Gobhakta, Police, School Administration

मामले में गौर करने वाली बात यह है कि स्कूल छह-सात दिन से लगातार लगता रहा, स्कूल में छात्र छात्राएं और उन्हें पढ़ाने आने वाले शिक्षक भी रोज आते रहे। लेकिन किसी ने भी स्कूल के इस कमरे में उन तड़पती गायों की तरफ ध्यान नहीं दिया। SDM ने इस मामले में स्कूल के हैड मास्टर और शिक्षकों पर भी कार्रवाई करने की बात कही है। वहीं एसडीएम राघवेंद्र पांडेय के मुताबिक फिलहाल गायों के शवों को गड्ढे से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया जाएगा और मामले की जाँच करने के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News