Punjab Kesari MP ads

दतिया मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों का कमाल, जन्मजात गिरी पलकों का संपन्न हुआ ऑपरेशन

11/26/2022 4:26:38 PM

दतिया: दतिया के रहने वाले प्रवीण अग्रवाल (praveen agarwal) के बेटे सागर अग्रवाल (sagar agarwal) की सीधी पलक जन्म से ही गिरी हुई थी। जिसके इलाज के लिए प्रवीण ने दतिया से दिल्ली (datia to delhi) तक चक्कर काटे लेकिन उन्हें कोई फौरी राहत नहीं मिली। कुछ दिन पहले यह बात गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (home minister narottam mishra) के संज्ञान में आई। गृह मंत्री ने डीन और डॉ. दिनेश उदेनिया (dr. dinesh udainiya) से बच्चे का इलाज करने के लिए टीम बनाने को कहा और तुरंत नेत्र रोग विभाग (Department of Ophthalmology) के चिकित्सकों को बच्चे का ऑपरेशन (operation of child) करने की नसीहत दी। इस कार्य में सामंजस्य बैठाने के लिए समाजसेवी और रेडक्रॉस सोसायटी (Indian Red Cross Society) के सचिव पुनीत टिलवानी को भी निर्देश दिए गए। 

टीम लीड के साथ सफल हुआ ऑपरेशन 

बच्चे की पलक का ऑपरेशन नेत्र रोग विभाग के विभागाध्यक्ष और अस्पताल अधीक्षक डॉ. केके गुप्ता की टीम द्वारा किया गया। इस टीम में डॉ. मनोज त्यागी, डॉ. मुकेश सिंह राजपूत, डॉ. शिवानी कुशवाह, डॉ. प्रीति सिंह, इसके साथ नेत्र रोग सहायक जयश्री और एमएस चौरसिया के साथ साथ बेहोशी टीम का नेतृत्व कर रही डॉ. मंजुलता शाक्य द्वारा किया गया। ऑपेशन के दौरान डॉ. रणवीर सिंह राजावत साथ रहे।

सामान्य स्थिति में आई बच्चे की पलक

ऑपरेशन के बाद बच्चे की पलक सामान्य स्थिति में आ गई है। प्रदेश के गृह मंत्री की उम्मीद पर खरा उतरने पर ऑपरेशन करने वाली और बेहोशी टीम को डीन डॉ. दिनेश उदेनिया ने बधाई दी गई। इस मामले में सभी जानकारी दतिया मेडिकल कॉलेज के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. हेमंत जैन द्वारा दी गई।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News