Chhattisgarh की जनता के साथ नाइंसाफी कर रही है केंद्र सरकार, रणनीति के तहत बढ़ाई जा रही है कीमतें: सीएम भूपेश बघेल

4/5/2022 2:20:12 PM

रायपुर (शिवम दुबे): मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने डोंगरगढ़, खैरागढ़ दौरे जाने से पहले मीडिया से चर्चा की। उन्होंंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की गलत नीतियों के कारण जो आदिवासी प्रदेश (tribal territory) छोड़ के बाहर प्रदेश से चले गए हैं, जिससे सैकड़ों गांव उजड़ गए थे। उनके लिए अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि रहने के लिए जमीन, खेती के लिए जमीन रोजगार की व्यवस्था होनी चाहिए। इन सब के लिए संबंधित कलेक्टर और एसपी को निर्देश जारी कर दिया गया है।एनएसयूआई की मांग पर सीएम भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने घोषणा करते हुए कहा कि व्यापम और पीएसी में फीस माफ की गई है। उसी प्रकार से कनिष्क चयन बोर्ड बस्तर और सरगुजा में जो लोग परीक्षा देंगे उन छात्र-छात्राओं परीक्षा शुल्क माफ करने की घोषणा करता हूं। 

खैरागढ़ उपचुनाव में जीत हासिल करेगी कांग्रेस: सीएम बघेल

खैरागढ़ उपचुनाव को लेकर भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता और उसी राज्य के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों को आमंत्रित कर रहे हैं, इसका मतलब यह है कि खैरागढ़ उपचुनाव (Khairagarh by-election) हार गए हैं। बीजेपी के बयान पर सीएम ने कहा कि जितने भी उपचुनाव (Khairagarh by-election) हुए हैं उसमें बुरी तरीके से पराजित का सामना बीजेपी को करना पड़ा है। तो बीजेपी को बताना चाहिए कि किसानों, गरीबो के साथ उन्होंने धोखा क्यों किया था, टावर नहीं हैं मोबाइल बांट दिए गए। बताना यह भी चाहिए कि पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम क्यों बढ़ रहे हैं? गैस के दाम बढ़ रहे हैं, इससे कई लोग अब छत्तीसगढ़ में गैस का उपयोग कम या बंद कर रहे हैंं, सीएम ने केंद्र सरकार से सवाल किया कि चीजों के दाम बढ़ रहे हैं लेकिन उसकी सब्सिडी क्यों नहीं आ रही है। 

केंद्र सरकार बढ़ा रही है दाम लेकिन सब्सिडी कहां है?  

गरीब लोग मिट्टी तेल का उपयोग कर रहे थे, उसका कोटा भी खत्म कर दिया। केरोसिन भी 75 लीटर हो गया है। गरीब जनता के साथ महंगाई की मार पड़ रही है। इसके बारे में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को बताना चाहिए, आखिर रेट क्यों बढ़ा रहे हैं? गरीब लोगों के पास की केरोसिन क्यों नहीं पहुंच रहा है। केंद्र सरकार रेलवे में विभाग सिर्फ पैसा कमाना चाहती है यहां से करोड़ों रुपए इस ज़ोन से प्राप्त होता है लेकिन नागरिकों की सुविधा के लिए जो पैसेंजर ट्रेन चल रही थी उसको भी बंद कर दिया गया।

नाइंसाफी कर रही है बीजेपी: भूपेश बघेल

आम जनता की जो सुविधा वाली चीज है, उसको खत्म कर रहे हैं आम जनता को केंद्र सरकार लगातार परेशानी में डाल रही हैं। सीएम भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने कहा कि रेलवे का भाड़ा भी बढ़ा दिया है, प्लेटफॉर्म का टिकट भी बढ़ा दिया है। एक तरफ पेट्रोल डीजल के भाव बढ़ रहे हैं जो आम जनता बस और गाड़ी से जाते थे वह भी महंगा हो गया है। भारतीय जनता पार्टी लगातार छत्तीसगढ़ जनता के साथ नाइंसाफी कर रही है। रणनीति के तहत दाम को बढ़ाए जा रहा है। गरीबों के लिए कितनी संवेदनशील है इससे पता चल रहा है।

भूपेश बघेल करेंगे राम वन गमन पथ उद्घाटन

राम वन गमन पथ (Ram Van Gaman Path) का 10 तारीख को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ) उद्घाटन करेंगे। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसे चंदखुरी में भव्य तरीके से मंदिर और कार्यक्रम किया गया था वैसे ही शिवरीनारायण में भी चंदखुरी के तर्ज पर निमार्ण किया गया है। हम लोगों ने 9 जगहों का चयन किया है, सभी को धीरे-धीरे संवारने का काम किया जा रहा है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News