5वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का CM ने किया शुभारंभ, बोले- फिल्म उद्योग के लिए नई नीति जल्द आएगी

12/18/2019 1:37:06 PM

खजुराहो (राजेश चौरसिया): सात दिवसीय 5वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का शुभारंभ खजुराहो में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया। इस दौरान उन्होंने मंच से सम्बोधित करते हुए ऐलान किया कि सरकार जल्द ही फिल्म उद्योग को लेकर एक नई नीति जल्द ही लेकर आ रही है। गांव में छोटी स्क्रीन में सिनेमा लगाकर आर्थिक गतिविधियां तेज की जाएंगी।

PunjabKesari

सीएम कमलनाथ ने भविष्य की अपनी नीतियों का खुलासा करते हुए कहा प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने की तैयारी सरकार कर रही है, मध्यप्रदेश को फिल्म फ्रेंडली बनाने का लक्ष्य है। सीएम ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री की ट्रेनिंग के लिए स्किल सेंटर बनाने की कोशिश है। उन्होंने कहा आज की दुनिया अलग है, आज के युवाओं के सपने बहुत हैं आज सरकार के सामने युवाओं की चुनौती है, राज्य सरकार जल्द नई फिल्म पॉलिसी लाने जा रही है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश को पिछड़ा माने जाने की सोच को हमें बदलना होगा। हम फिल्म उद्योग की ट्रेनिंग के लिए स्किल सेंटर बनाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा बुंदेलखंड़ का उपेक्षित इतिहास बदलने की कोशिश जारी है। इस क्षेत्र के विकास में फिल्म फेस्टिवल का भी एक योगदान रहेगा। खजुराहो में आयोजित पांचवें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में कई फिल्मी हस्तियां शामिल हो रहे हैं। 7 दिनों तक इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल चलेगा। फिल्म महोत्सव में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उद्योगपति डॉ. ललित खेतान को भारत गौरव सम्मान से सम्मानित किया। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News