धार्मिक नगरी चित्रकूट में धर्मांतरण, प्रार्थना सभा में कई लोगों को बनाया जा रहा था ईसाई, पादरी समेत 3 गिरफ्तार

6/5/2023 6:03:50 PM

सतना (रविशंकर पाठक): धार्मिक नगर  चित्रकूट में धर्मांतरण का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां विधानसभा क्षेत्र के मझगवां थानाक्षेत्र के मोटवा गांव के एक घर में ईसाई धर्म की प्रार्थना सभा में कई लोग धर्म परिवर्तन कर रहे थे। मौके पर बजरंग दल के कार्यकर्ता पुलिस को लेकर पहुंचे। पुलिस के पहुंचते ही अफरा तफरी का माहौल बन गया। पुलिस ने एक महिला सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक चित्रकूट के डकैत प्रभावित इलाके मोटवा गांव में मनोज कोरी नाम के युवक ने गांव के भगवानदीन साकेत के घर में ईसाई धर्म की प्रार्थना सभा होने और धर्मांतरण कराने की जानकारी बजरंग दल और पुलिस को दी। बजरंग दल कार्यकर्ता मझगवां थाने पहुंचे और पुलिस को लेकर मोटवा गांव पहुंच गए। जय श्रीराम के नारे लगाते हुए भगवानदीन साकेत के घर पहुंचे। पुलिस और बजरंग दल कार्यकर्ताओं के पहुंचते ही अफरा-तफरी का माहौल हो गया, पुलिस ने ईसाई मिशनरियों को घर के बाहर निकाला और पूछताछ करने पर महिलाएं विरोध करने लगी।

PunjabKesari

पूछताछ के बाद पुलिस ने मोटवा गांव निवासी आरती साकेत एक चंदौली जिला निवाड़ी इसाई पादरी रोशन फास्टर और बड़वानी जिला निवासी मायाराम निंगवाल को हिरासत में लेकर ले लिया थाने ले गई।  मौके से कुछ किताबें दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि मोटवा गांव से 04 नाबालिग लड़कियों को बाहर भेजा गया है। आशंका है कि उनसे देह व्यापार कराया जा रहा है। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने एसडीओपी को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। चित्रकूट एसडीओपी ने बताया कि मोटवा गांव में ईसाई धर्म सभा करने और धर्मांतरण कराने के आरोप में मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला कायम कर गिरफ्तार कर लिया गया है और अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News