युवक के साथ रिश्तेदारों की क्रूरता, मुंडन कर जूतों की माला पहनाई, पेशाब पिलाया

Tuesday, May 28, 2024-01:38 PM (IST)

गुना (मिस्बाह नूर): गुना जिले में एक युवक के साथ अमानवीय बर्ताव करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। उसके रिश्तेदारों द्वारा ही युवक का मुंडन किया गया, उसे जूतों की माला पहनाई गई और पूरे गांव में घुमाकर वीडियो बनाया गया। घटनाक्रम 24 मई का बताया जा रहा है। पीडि़त का दावा है कि आरोपियों ने उसे पेशाब भी पिलाया है। जानकारी के मुताबिक गुना जिले मावन में रहने वाला महेंद्र बंजारा बमौरी ब्लॉक के भौंरा कॉलोनी क्षेत्र में मजदूरी कर रहा था। तभी उसकी चचेरी बहन का पति रमेश बंजारा उसे कोल्डड्रिंक पिलाने के बहाने ले गए। इसके बाद बारां जिले के जंगलों में ले जाकर 7 लोगों ने महेंद्र का मुंडन किया, उसे जूतों की माला पहनाई और पूरे गांव में घुमाया।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि महेंद्र की चचेरी बहन की शादी रमेश के साथ हुई थी। रमेश की पत्नी घर से भाग गई। इसके बाद बंजारा समुदाय में प्रचलित झगड़ा प्रथा के तहत रमेश महेंद्र और उसके परिजनों से रुपयों की मांग कर रहा था। इसी को लेकर विवाद बढ़ा और महेंद्र को अपमानित करने के उद्देश्य से उसके साथ इस अमानवीय घटना को अंजाम दिया गया।

PunjabKesari

मामले ने तूल पकड़ा तो गुना एसपी संजीव कुमार सिन्हा के निर्देश पर फतेहगढ़ थाने में अपहरण का मामला दर्ज किया है। पुलिस वीडियो के आधार पर मामले की जांच कर रही है। आपको बता दें कि बंजारा समुदाय में झगड़ा प्रथा के मुताबिक अगर कोई महिला या पुरुष अपने जीवनसाथी के साथ नहीं रहना चाहते हैं तो उन्हें पंचायत के जरिए एक रकम तय कर पीड़ित पक्ष को देना होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News