अपनों से मिला धोखा, गैरों से मिला प्यार... भूखे प्यासे हिंदू परिवार को मुस्लिमों ने दिया खाना, रहने को छत भी दी

2/10/2022 4:36:22 PM

दमोह(इम्तियाज चिश्ती): धर्म के बीच लाख दीवारें खींचने की कोशिशें हों लेकिन हमारे देश का ढांचा ही कुछ ऐसा है कि इसे गिराया जा नहीं सकता। आज भले ही देश भर में धर्म के नाम पर उन्माद होता नज़र आता हो लेकिन हमारे देश भारत की असल तस्वीर समय समय पर सामने आ ही जाती है। और ये तस्वीर ऐसे वक्त सामने आई है जब सारे देश में लव जिहाद और हिज़ाब पर बहस हो रही हो। 

PunjabKesari

जी हां महराष्ट्र से चलकर संजय सुखदेव घोडके अपने परिवार के साथ रोजगार की तलाश में कटनी जिले पहुंचा जहां उसके ही गांव के व्यक्ति ने काम देने महाराष्ट्र के अकोला से बुलाया था। जब संजय सुखदेव परिवार सहित मध्यप्रदेश के कटनी पहुंचा तो वहां ना काम मिला और ना ही वो शख्स जिसने बुलाया था। अब संजय अपने साथ पूरा परिवार लिए कहां जाए ना जेब में घर वापस जाने पैसे और ना ही पेट की आग बुझाने खाने को, किसी राहगीर ट्रक चालक ने कटनी से लाकर दमोह छोड़ दिया किसी ने मदद के लिए नूरी नगर की मदीना मस्जिद  का पता बताया कि वहां चले जाओ मदद हो जायेगी। फिर क्या मस्जिद से नमाजी निकले दरवाजे पर हिन्दू परिवार को देखा हाल पूछा और उन्हें अपने घर ले जाकर खाना खिलाया। 

PunjabKesari

ठंड में गर्म कपड़े दिए और घर वापस लौटने के लिए लोगों से पैसा इकट्ठा किया। सभी ने मदद की और चंद मिनटों में 3300 रुपये एकत्रित हो गए। संजय  सुखदेव जो अब तक अपने परिवार के लिए  परेशान था लेकिन मुस्लिम आबादी में आकर अब वह सुखद अहसास कर रहा है। दमोह के नूरी नगर के लोगों ने इंसानियत दिखाते हुए बड़े प्यार से अपने घर में जगह दी बाद में मोहल्ले के नौजवान उन्हें स्टेशन छोड़ने गये।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News