Child Human Trafficking Dantewada: नाबालिग बच्ची को 50 हजार में बेचने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने पीड़िता का एसपी के शाजापुर से किया रेस्क्यू

5/11/2022 11:20:42 AM

दंतेवाड़ा (पुष्पेंद्र सिंह): दंतेवाड़ा पुलिस (dantewada police) ने मध्यप्रदेश के शाजापुर से 50 हजार रुपये में बेची गई एक नाबालिग बच्ची का रेस्क्यू (rescue minor girl) किया है। दंतेवाड़ा पुलिस (dantewada police) ने 50 हजार रुपये में नाबालिग लड़की को अन्य प्रदेश ले जाकर बेचने वाली महिला समेत दो आरोपियों को गिरफ़्तार किया है। इतना ही नहीं पुलिस नाबालिग को वापस दंतेवाड़ा लाई है। दरअसल दंतेवाड़ा पुलिस (dantewada police) ने मानव तस्करी (human trafficking) से जुड़े इस मामले पर मीडिया (media) से जानकारी साझा की। 

PunjabKesari

महिला की रिपोर्ट पर दर्ज हुई थी FIR

दरअसल एक महिला ने दंतेवाड़ा थाने में 15 वर्षीय बच्ची को भगाकर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में दंतेवाड़ा पुलिस (dantewada police) लगातार पतासाजी कर ही थी। इस प्रकरण को दंतेवाड़ा की रहने वाली एक महिला ने पंजीवद्ध करवाया था। महिला की रिपोर्ट के आधार पर दंतेवाड़ा थाने में मामला दर्ज हुआ था। लेकिन अब वह महिला इस दुनिया में नहीं हैं। 

नाबालिग बच्ची की, आरोपी जितेंद्र सिंह परिहार से करवा दी थी शादी  

पुलिस जांच में दंतेवाड़ा पुलिस को पीड़िता ने जानकारी दी कि उसे 50 हजार रुपये में आरोपी किरण परमार उर्फ संध्या (kiran parmar alias shandhya) के पास बेच दिया था। जिसके बाद किरण परमार (kiran parmar) ने नाबालिग लड़की की शादी जितेंद्र सिंह परिहार उर्फ कल्लू राजपूत (jitendra singh parmar alias) से करवा दी थी। इधर दंतेवाड़ा पुलिस ने उज्जैन पुलिस (ujjain police) से संपर्क कर दोनों आरोपियों को रिमांड के लिए दंतेवाड़ा लाया। यहां महिला आरोपी को जगदलपुर जेल (jagdalpur jail) और पुरूष आरोपी को दंतेवाड़ा जेल भेजा गया है। वहीं इस मामले में एसपी सिद्धार्थ तिवारी (dantewada sp) का कहना है कि दंतेवाड़ा में यह पहला इस तरह का मामला है। दंतेवाड़ा पुलिस इस मामले की विवेचना कर रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News