कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की कमलनाथ से मांग, कांग्रेस जीती तो किसी दलित चेहरे को बनाया जाए मुख्यमंत्री

9/21/2020 2:58:48 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): ग्वालियर में टिकट वितरण में असंतोष से जूझ रही कांग्रेस के सामने उसके ही पार्टी के कुछ लोगों ने अब नया शिगुफा छोड़ दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोपीलाल भारतीय ने मांग की है कि उपचुनाव में यदि कांग्रेस को बहुमत मिलता है तो मुख्यमंत्री आरक्षित वर्ग से होगा। उनका कहना है कि इससे पार्टी को फायदा पहुंचेगा।

PunjabKesari, Congress leader, Kamal Nath, Dalit CM, Gopilal Bhartiya, By Poll, BJP

दरअसल अपनी इस मांग को लेकर आरक्षित वर्ग के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ गोपीलाल भारतीय शनिवार को ग्वालियर प्रवास पर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिले थे। हालांकि कमलनाथ ने उनकी इस मांग पर कोई उत्तर नहीं दिया है। लेकिन कांग्रेस के दलित कार्यकर्ताओं ने अपनी मांग को आलाकमान तक पहुंचाने की बात कही है। दरअसल  कांग्रेस के टिकट वितरण  की पहली सूची के बाद पार्टी में असंतोष के स्वर उभरने लगे हैं। इसका  पहला  मामला  मुरैना के दिमनी विधानसभा क्षेत्र में सामने  आया। जहां पार्टी प्रत्याशी रविंद्र तोमर का  कांग्रेस के कार्यकर्ता ही विरोध करते और पुतला जलाते दिखे। 

PunjabKesari, Congress leader, Kamal Nath, Dalit CM, Gopilal Bhartiya, By Poll, BJP

इसी तरह  भांडेर विधानसभा  में पूर्व गृहमंत्री महेंद्र बौद्ध ने टिकट वितरण से असंतुष्ट होकर पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी। कुछ यही  हालात  मुरैना की  आरक्षित अंबाह सीट से भी है। यहां सत्य प्रकाश सिकरवार को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है, उनका भी विरोध किया जा रहा है। लेकिन नई परेशानी से दोनों ही दल अभी तक बचते रहे हैं। गोपीलाल भारतीय ने मांग की है कि  उन्होंने अपने समाज के वोट दिलवाने में  कड़ी मेहनत की है, लेकिन अब उनके समाज के लोग ही लोग किसी  सीएम सहित अन्य महत्वपूर्ण पद पर  दूसरे  और अगड़ी जाति के लोगों को बैठा देखते हैं तो उनके मन में असंतोष के स्वर उभरते हैं। इसलिए पार्टी को आरक्षण की मांग पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News