तीसरी लहर से पहले मंडराया डेंगू का खतरा, इंदौर में अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

9/5/2021 7:47:18 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): यूपी में डेंगू की दहशत बरकरार है, तो वहीं इंदौर में भी अब धीरे-धीरे डेंगू के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने मिल रही है। डेंगू के खतरनाक हालातों से निपटने के लिए जहां स्वास्थ्य विभाग ने खास प्लान तैयार किया है। तो वहीं इस खतरनाक बिमारी से बचने के लिए कुछ खास सावधानियां बरतने की भी आवश्यकता है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Dengue Mosquito, Dengue, Indore, Corona

यूपी में कहर बरपाने और कई लोगों को मौत की नींद सुलाने वाली खतरनाक बिमारी डेंगू अब शहर में अपने पैर पसारती चली जा रही है। जहां दिन प्रतिदिन मरीजों की बढ़ती तादात स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीर खींच रही है। इंदौर में अब तक डेंगू के 78 मरीज मिले हैं। वहीं की मौत हो चुकी है। चार वैरिएंट में मच्छरों के द्वारा फैलने वाली ये खतरनाक बिमारी किस तरह तेजी से अपने पैर पसारते चली जा रही है। शहर में लगातार नए मरीज सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम अलग-अलग इलाकों में जाकर डेंगू का लार्वा नष्ट करने का काम कर रही है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Dengue Mosquito, Dengue, Indore, Corona

कुल मिलाकर, देखा जाए यूपी में खतरनाक होता चला जा रहा डेंगू अब इंदौर में भी तेजी से अपने पैर पसारते नजर आ रहा है। जहां इसकी रोकथाम को लेकर अब स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ खुद शहरवासियों को जागरूक होने की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News