पन्ना में दूषित पानी पीने से फैल गया डायरिया, 2 दिन में दो महिलाओं की हुई मौत..

Saturday, Aug 31, 2024-04:25 PM (IST)

पन्ना। मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में अजयगढ़ जनपद पंचायत क्षेत्र में केवटपुर के मजरा देवीपुरवा गांव में उल्टी दस्त से पीड़ित दो महिलाओं की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि  अभी चार लोग बीमार हैं, सभी को इलाज के लिए अजयगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पन्ना जिले में आने वाले देवीपुरवा गांव में बुधवार को अचानक सपना नाम की महिला को उल्टी और दस्त होने लगे, हालत गंभीर होने पर गुरुवार को उसकी मौत हो गई। इसके बाद गांव के ही पांच लोग बीमार हो गए थे। बीएमओ डॉक्टर सुनील अहिरवार को इस मामले की जानकारी दी गई। बीएमओ और सीएमएचओ शुक्रवार को टीम के साथ पहुंचे और यहां पर मैदानी अमले को भी सक्रिय रहने के निर्देश दिए।

लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर इलाज के लिए अस्पताल जाने के लिए कहा गया, शुक्रवार को 80 साल की बुजुर्ग महिला काशीबाई की हालत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई, अभी भी गांव के अन्य लोग उल्टी और दस्त से पीड़ित थे, जिन्हें इलाज के लिए अजयगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दो महिलाओं की मौत के बाद गांव में टीम भी तैनात कर दी गई है।

PunjabKesari
बीएमओ सुनील अहिरवार का कहना है कि दो महिलाओं की मौत के बाद गांव में टीम तैनात कर दी गई है हेडपंप के पास तलैया है जिसमें गंदगी फैली हुई है आशंका है कि हेड पंप का दूषित पानी पीकर ही केवट परिवार के लोग बीमार हुए हैं। सीएमएचओ एसके त्रिपाठी का कहना है कि केवट परिवार के 6 लोग बीमार हुए थे जिनमें से दो महिलाओं की मौत हुई है बाकी के लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News