इंदौर में खजराना गणेश मंदिर की दान पेटियां खुली, अब तक 34 दान पेटी से मिले एक करोड़ 13 लाख रुपए

Friday, Aug 09, 2024-02:38 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में मौजूद विश्व प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में सालभर भक्तों का ताँता लगा रहता है रोजना यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुँचते है, इन भक्तों में कई विदेशी भी रहते है,जो अपनी मनोकामना पूरी होने के बाद भगवान गणेश को चढ़ावा चढाते है,मंदिर में कुल 46 दान पेटी लगाईं गई है जो समय-समय पर खोली जाती है, 6 अगस्त को दान पेटी खोलने और इसमें दान किए गए रुपए गिनने का सिलसिला शुरू हुआ, 46 में से अब तक 34 दान पेटी को खोला जा चुका है और इसमें से निकली दान की रुपयों को भी गिन लिया गया है।

 अब तक इसमें से 1 करोड़ 13 लाख रूपए निकले है इसके अलावा सोने,चांदी के आभूषण भी श्रद्धालुओं ने दान किए हैं। दान की राशि में कुछ विदेशी मुद्राएं भी शामिल है, इसके अलावा भक्तों ने अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए भगवान गणेश को लेटर भी लिखे है, मंदिर के पुजारी पंडित अशोक भट्ट की माने तो मंदिर की दानपेटी से निकली राशि को बैंक में जमा करा दिया गया है। 

PunjabKesari
इसके अलावा बाकी की दान पेटी को खोला जा रहा है दो से तीन दिनों के भीतर बाकी की दान के रुपए की भी गिनती कर ली जाएगी। संभावना जताई जा रही है की दान की गई राशि दो करोड़ रूपए तक पहुँच सकती है। दानपेटी से रुपए गिनने के दौरान सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जा रहा है, बता दें की इस पैसे का उपयोग मंदिर में होने वाले विकासकार्यों के लिए किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News