EOW Raid: 4 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का 'धनकुबेर' निकला पटवारी, मामूली सैलरी से कैसे अर्जित की 'काली कमाई'

5/21/2022 5:54:37 PM

रीवा (सुभाष मिश्रा): रीवा EOW ने सिंगरौली के देवसर तहसील में पदस्थ पटवारी के आवास में छापामारा कार्रवाई हुई। कार्रवाई में पटवारी की 4 करोड़ 25 लाख से अधिक की सम्पति का खुलासा हुआ है। EOW को आलीशान भवन, जमीन, बैंक बैलेंस, शोरूम सोने-चांदी के आभूषण समेत नगदी बरामद हुई है। EOW ने देवसर तहसील के पटवारी श्यामलाल दुबे के आवास पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में दबिश दी। 

PunjabKesari

 

कार्रवाई में EOW को ये मिला

कार्रवाई में पटवारी की एक के बाद एक बेनामी संपत्ति निकलकर सामने आती गई। बैढन बाजार में 5 हजार स्क्वायर फिर पर दो मंजिला आलीशान मकान, जिसमें सोलरपैनल के साथ ही 3 AC पाए गए। इसकी अनुमानित कीमत 82 लाख रुपये आंकी गई है। जबकि पटवारी ने विंध्य नगर मार्ग में 2 मंजिला बिल्डिंग बनाकर यहां मोटरसाइकिल का शोरूम बना रखा था। इसकी कीमत 55 लाख रुपये आंकी गई है। सर्च में डेढ़ लाख रूपये नगद और साढ़े सात लाख कीमत के आभूषण EOW की टीम ने बरामद की है।

PunjabKesari

2 करोड़ की काली कमाई का खुलासा

परिसर से 2 बाइक और एक कार को भी बरामद किया है। जिसकी कीमत 8 लाख रूपये आंकी गई है। इसके साथ 6 रजिस्ट्री के दस्तावेज, 21 बीमा पॉलिसी, 12 बैंक के खाते, 11 एफडीआर मिले हैं। इसके अलावा पटवारी ने अन्य जगहों पर भी निवेश कर रहा था। इसमें पोस्ट ऑफिस में जमा राशि, एनएससी बांड्स, किसान विकास पत्र, सहारा इंडिया पॉलिसी, स्टार मल्टीपरपज कोऑपरेटिव सोसायटी का बांड्स, म्यूचुअल फंड्स, सामग्री खरीदी में व्यय शामिल है। सभी की कुल राशि 2 करोड़ से अधिक की आंकी गई है। पटवारी की अब तक कि आय 60 से 70 लाख रुपये की है। जबकि छापे में अब तक डेढ़ करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ है। अभी जांच जारी है और EOW को और भी संपत्ति मिलने का अनुमान है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News