भोपाल में ब्रांडेड बोतल में भरकर बेची जा रही थी नकली शराब, पूरे गैंग का पर्दाफाश

Thursday, Jul 11, 2024-08:52 PM (IST)

भोपाल। (विनीत पाठक): मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अवैध तरीके से शराब बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। जिला आबकारी की टीम ने मुखबीर की सूचना पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जो महंगे ब्रांड की शराब की बोतलों में सस्ती और नकली शराब भर कर सस्ते दामों पर बेच रहे थे। हालांकि आबकारी विभाग को अभी तक इस गिरोह के सरगना की जानकारी नहीं मिल सकी है ना ही आबकारी विभाग के अधिकारी ये बता पा रहे हैं इस तरह के कितने गिरोह राजधानी समेत पूरे प्रदेश में सक्रिय हैं।

PunjabKesari

दरअसल आबकारी विभाग को लंबे समय से सूचनाएं मिल रही थी कि कुछ लोग महंगी ब्रांडेड शराब की बोतलों में नकली शराब भरकर बेच रहे हैं, जिससे विभाग को नुकसान हो रहा है और नकली शराब से लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। इस सूचना के बाद आबकारी विभाग ने शराब बेचने वालों से ग्राहक बनकर संपर्क किया और उनसे शराब की मांग की फोन पर डिलीवरी की लोकेशन तय होने के बाद भोपाल के चेतक ब्रिज के पास आबकारी विभाग ने ट्रैप लगाया और जब आरोपी शराब लेकर वहां आए तो तीन आरोपियों को पकड़ लिया गया।

PunjabKesari

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो कबाड़ियों से इस्तेमाल हो चुकी महंगी ब्रांडेड शराब की बोतल खरीद कर उन में खराब क्वालिटी की नकली शराब भरकर सस्ते दामों पर बेच देते थे। आमतौर पर यह लोग पार्टियों वाले ग्राहक ढूंढते थे जहां ज्यादा शराब की मांग होती है। आबकारी विभाग ने आरोपियों से करीब 2 लाख 75 हज़ार रुपए की नकली शराब और एक कार जब्त की है। पूछताछ में और खुलासे होने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News