Vidhisa: नकली लोकायुक्त पुलिस बनकर ठगी की कोशिश नाकाम, काम आई बैंक मैनेजर की समझदारी

2/11/2023 5:15:18 PM

विदिशा (अभिनव चतुर्वेदी): विदिशा के गंजबासौदा में नकली लोकायुक्त पुलिस (fake lokayukta police) की कार्रवाई का मामला सामने आया है। नकली टीम बनकर नागरिक बैंक के मैनेजर (bank manager) हरिओम भावसार के घर पहुंचकर उनसे आय से ज्यादा संपत्ति का कहकर उन पर कार्रवाई की बात की गई। जब बैंक मैनेजर ने आनन-फानन में उनसे कहा कि आप नोटिस बताइए, तो उन्होंने नोटिस का एक कागज दिखाकर उनसे रुपयों की पेशकश की और मामला रफा-दफा करने की बात कही। लेकिन बैंक मैनेजर की सूजबूझ उस समय काम आई, जब उन्होंने अपने मिलने वालो और रिश्तेदारों को फोन लगाकर घटना की सूचना दे डाली, जैसे ही उनके घर में रिश्तेदार पहुंचने लगे तो आनन-फानन में तीनों आरोपियों ने भागना शुरू कर दिया। जिसमें से 1 आरोपी भागने में सफल रहा, तो 2 को पड़ोस और रिश्तेदारों ने पकड़कर धुनाई कर डाली और उसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी 

गंजबासौदा में उस समय सनसनी मच गई, जब खबर लगी कि शाम करीब 7 बजे नागरिक बैंक शाखा प्रबंधक हरिओम भावसार के निवास पर 3 युवक पहुंचे और भावसार से लोकायुक्त पुलिस का हवाला देते हुए कहा कि में डीएसडी लोकायुक्त योगेश खुरचानिया हूं, आपके खिलाफ लोकायुक्त में आय से अधिक संपत्ति का मामला है, आप स्पष्टीकरण दीजिये, भावसार ने बताया कि उन्होंने कहा कि मेरी पूरी जांच हो चुकी है, मेै दस्तावेज दिखा सकता हूं, इस वार्तालाप के बीच शाखा प्रबंधक के दोस्त भी आ गए, जैसे ही ओर लोग मौके पर पहुंचे, वैसे ही संदिग्ध युवक भाग खड़े हुए, जिसमें एक युवक भाग गया। जबकि दो लोग पकड़े गए। जिन्हें देहात थाना पुलिस के हवाले किया गया है।

 

फर्जी गाड़ी और आई कार्ड के साथ आए थे आरोपी  

इस पूरे मामले में नागरिक बैंक के शाखा प्रबंधक भावसार ने बताया कि यह तीनों युवक फर्जी हैं। इनका लोकायुक्त से कोई वास्ता नहीं है और जो आईडी कार्ड लोकायुक्त पुलिस डीएसपी योगेश खुरचानिया का दिखा रहे हैं, वह भी फर्जी है। उस पर जो फोटो है, वह डीएसपी योगेश की नहीं है, साथ में जिस गाड़ी से आये हैं वह भी फर्जी प्रतीत हो रही है। आरोपी अपने साथ गाड़ी से आए थे, जिस पर हूटर लगे हुए हैं। इसके साथ गाड़ी पर एक लाल रंग की पट्टी आगे और पीछे दोनों ओर लगी हुई है। जिस पर हाईकोर्ट लिखा हुआ है, उनके मुताबिक पूरा मामला ही संदिग्ध प्रतीत होता है।

पकड़े गए आरोपियों से पुलिस कर रही है पूछताछ: थाना प्रभारी   

लेकिन बड़ी बात तो यह है कि शहर में 2 थाने हैं और बैंक मैनेजर का मकान भी शहर में बीचों-बीच है। इस तरह की घटना को कहीं ना कहीं पुलिस का खौफ ना होना, दर्शाता है। वहीं जब हमने इस संबंध में देहात थाना के प्रभारी राजेंद्र सिंह से जानकारी लेना चाही तो उन्होंने कहा कि मेरे पास जानकारी देने के लिए टाइम नहीं है और आरोपियों से पूछताछ कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक आरोपी निकेत शर्मा और आरपी मालवीय को एक सफेद रंग की गाड़ी, जिसमें हूटर लगे हुए थे, साथ ही एक लोकायुक्त पुलिस डीएसपी योगेश खुरचानिया के आईडी कार्ड के साथ गिरफ्तार किया है, जबकि एक युवक फरार चल रहा है, जिसकी पुलिस तलाश में जुटी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News