fraud us citizen case: FBI ने सौंपी क्राइम ब्रांच को सौंपी रिपोर्ट, ये सामने आया बड़ा खुलासा

5/5/2022 5:04:08 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): ड्रग्स केस (drugs case indore) में फंसा देने के नाम से फर्जी काल सेंटर (fake call centre) के माध्यम से एक हजार अमेरिकी नागरिकों से ठगे (fraud from united states citizen) करोड़ों रुपये विदेशी बैंकों में जमा (foreign bank deposit) हुए। यह खुलासा एफबीआई (FBI) की जांच और अमेरिकी नागरिकों के बयानों में हुआ है। क्राइम ब्रांच (Crime branch) ने इंटरपोल की मदद से इसका खुलासा किया है।

अमेरिकी नागरिकों से वसूल रहे थे पैसे

दरअसल नवंबर 2020 को लसूड़िया क्षेत्र से क्राइम ब्रांच ने फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर (fake international call centre) पर छापा मारा था। आरोपी खुद को अमेरिकी सोशल सिक्योरिटी विभाग (united states social security department) का ऑफिसर बताकर अमेरिकी नागरिकों से अवैध वसूली कर रहे थे। हाल ही में इंदौर आई अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई (USA Investigation agancy FBI) ने ठगे गए नागरिकों के बयान सौंपे तो पता चला जिन खातों में रुपये जमा करवाए, वे विदेशी की बैंकों के हैं।

PunjabKesari

इंटरपोल की ली जा रही है मदद: डीसीपी 

पुलिस ने बैंकों से जानकारी मांगी है। जिनमें अमेरिकी नागरिकों (us citizen) से रुपये जमा करवाए गए थे। क्राइम ब्रांच के डीसीपी निमिष अग्रवाल के मुताबिक जानकारी के लिए इंटरपोल की भी मदद ली जा रही है। ठगी के आरोपियों ने हजारों अमेरिकियों से करोड़ों रुपये ठगे हैं। फिलहाल क्राइम ब्रांच पुलिस (crime branch police) अब आरोपियों की गिरफ्तारी कर सकती है। वहीं अब तक पुलिस को एक हजार अमेरिकी नागरिकों की जानकारी मिली है, जिससे यह खुलासा हो गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News