EOW की बड़ी कार्रवाई, उज्जैन सिंहस्थ घोटाले में FIR दर्ज

9/29/2019 10:57:01 AM

उज्जैन: MP के उज्जैन में वर्ष 2016 में हुए सिंहस्थ कुंभ मेले में शौचालय निर्माण और स्ट्रीट लाइट लगाने में हुए घोटाले में EOW ने शनिवार को FIR दर्ज कर ली है। EOW के डीजी केएन तिवारी ने FIR दर्ज करने की जानकारी देते हुए बताया कि इस घोटालों में 1 करोड़ 32 लाख का अतिरिक्त भुगतान किए जाने के भी सबूत मिले हैं। इसके अलावा सिंहस्थ क्षेत्र में LED वेपर लैंप लगाने में भी 3 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भुगतान किया गया है।

PunjabKesari, Simhastha scam, Ujjain fair, EOW, Kamal Nath government, BJP, Congress, Ujjain, Madhya Pradesh, Punjab Kesari

डीजी केएन तिवारी के अनुसार दोनों मामलों में उज्जैन नगर पालिक निगम के अफसरों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की गई है। इसके अलावा पीएचई विभाग के तहत पाइपलाइन बिछाने के एक मामले में भी प्राथमिक जांच शुरू की गई है। डीजी ने बताया कि जो काम 15 करोड़ रुपए में हो सकता था, उसके लिए 50 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया है। यानी की 35 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भुगतान इस मामले में किया गया है। वहीं फर्जी मस्टर रोल बनाने और उसमें 75 लाख रुपये के अतिरिक्त भुगतान मामले में भी प्राथमिक जांच शुरू की गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News