सीहोर के फेमस रेस्टोरेंट पर खाद्य विभाग की छापेमारी, दुकानदार और ग्राहकों में मचा हड़कंप

4/12/2024 5:49:34 PM

सीहोर (धर्मेंद्र राय): सीहोर के गल्ला मंडी स्थित सागर रेस्टोरेंट पर आज एक अलग ही नजारा देखने को मिला जहां इस रेस्टोरेंट पर जब खाद्य अधिकारियों की टीम पहुंची तो दुकानदार के साथ ही ग्राहकों में भी हड़कंप मच गया। मामले को लेकर खाद्य अधिकारी का कहना है की कुछ दिन पहले नूडल्स में कीडे मकोड़े निकले थे, अब सैंपल लिए है और जांच के बाद अगर कोई खराबी या मिलावट पाई जाती है तो दुकान संचालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

PunjabKesari

बता दें कि सीहोर जिले में ऐसे ही कई दुकानें कुकुरमुक्ते की तरह फैल गई है जिनके पास न फूड लाइसेंस है ना ही साफ सफाई धड़ले से पूरे शहर में इस तरह की दुकान चल रही है जो लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही हैं। ऐसा ही एक मामला कुछ दिनों पहले आया था जहां एक ग्राहक अपने बच्चों के साथ इस सागर रेस्टोरेंट पर नूडल्स अपने बच्चों को खिलाने के लिए गया था जब दुकानदार ने बच्चों को नूडल्स बनाकर दिए तो बच्चे बड़े ही चाव से इन्हें खाने लगे लेकिन बच्चों की नजर जब इन नूडल्स पर पड़ी तो बच्चों ने देखा कि इस नूडल्स में कीड़े और मकोड़े पड़े हुए हैं जो कि पूरी जली अवस्था में थे।

PunjabKesari

इसकी शिकायत जब उन्होंने उनके पिता से की तो पिता ने भी पूरे मामले की वीडियो दुकानदार के सामने अपने मोबाइल में कैद की साथ ही दुकानदार से पूछा कि आप अपनी दुकान पर साफ सफाई नहीं रखते हैं क्या? तो दुकानदार का जवाब था कि यह लाइट के कीड़े हैं जो कि गलती से गिर गए होंगे... और उस दुकानदार ने अपना पलड़ा झाड़ लिया। साथ ही ग्राहक के साथ बदतमीजी भी करने लगा। इस पूरे मामले में बच्चों द्वारा खा गए नूडल्स के कारण बच्चों को उल्टियां भी हुई। इस कारण ग्राहक द्वारा खाद्य विभाग में लिखित शिकायत की गई। शिकायत के बाद खाद्य विभाग नींद से जागा और सीहोर के मंडी स्थित सागर रेस्टोरेंट पर जांच करने पहुंचा। जहां जांच में अधिकारियों ने पाया कि दुकान के अंदर बहुत ही गंदगी थी साफ सफाई की बिल्कुल व्यवस्था नहीं थी। साथ ही उन्होंने नूडल्स को बनवाकर सैंपल के तौर पर अपने साथ लेकर गए। अब देखने वाली बात रहेगी कि इस दुकान पर कार्रवाई होती है या लीपा-पोती कर लोगों के जीवन से इसी तरह खिलवाड़ किया जाएगा।

PunjabKesari

इस पूरे मामले पर जब खाद्य अधिकारी सामने चर्चा की तो उन्होंने बताया कि हमें शिकायत प्राप्त हुई थी कि इस दुकान के नूडल्स खराब बनाई जा रही है तो हमारे द्वारा नूडल्स के सैंपल जांच के लिए लिए गए हैं जांच के उपरांत नूडल्स में कोई भी खराबी या मिलावट पाई जाती है तो दुकान संचालक पर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News