पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को बताया ओबीसी ,दलित विरोधी, जमकर साधा निशाना...

5/23/2024 7:24:26 PM

भोपाल। (विनीत पाठक): मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कांग्रेस पर करारा हमला किया। शिवराज ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों ने आंध्रप्रदेश और कर्नाटक में भी ओबीसी के हकों पर डाका डालकर अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने का पाप किया, अपराध किया। शिवराज ने आगे कहा कि ये कांग्रेस की सरकार थी जिसने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जामिया मिल्लिया इस्लामिया जैसे शिक्षण संस्थानों में भी ओबीसी, दलित और आदिवासियों के आरक्षण को खत्म करने पाप किया है। पूर्व सीएम ने सवाल किया कि कब तक गरीबों के साथ कांग्रेस अन्याय करेगी और पिछड़े वर्गों के खिलाफ जो कुछ काँग्रेस ने किया है वो किसी से छुपा नहीं है। 40 साल तक ओबीसी कमीशन को कांग्रेस ने संवैधानिक मान्यता नहीं दी ये काम अगर किसी ने किया तो भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी जी ने किया। 

PunjabKesari
शिवराज ने कहा कि कांग्रेस ने तो दलित हो ओबीसी हो, पिछड़े वर्ग के लोग हों या आदिवासी हों उनके हक पर हमेशा डाका डालने का काम किया। कल राहुल गांधी जी ने भी एक बड़ा सच स्वीकार किया। उन्होंने स्वयं ये कहा एक कार्यक्रम में जिसका नाम था "संविधान सम्मान सम्मेलन" उन्होंने साफ कहा कि पूरा सिस्टम लोअर क्लास के खिलाफ है मैं अंदर रहकर सिस्टम को देख रहा हूँ। पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मतलब पंडित जवाहर लाल नेहरू जी ने, इंदिरा जी हों, राजीव जी हों बाद में मनमोहन सिंह राहुल गांधी जी ने सिस्टम को अंदर रहकर देखा है अब बोल रहे हैं कि पूरा सिस्टम लोअर क्लास के खिलाफ है। शिवराज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी, पिछले कई सालों से ये कह रही है कि कांग्रेस गरीब विरोधी है, कांग्रेस दलित विरोधी है, कांग्रेस आदिवासी विरोधी है, कांग्रेस पिछड़े वर्ग की विरोधी है। सच आखिर सामने आ ही जाता है। 

PunjabKesari
भारत रत्न डॉ. बाबा साहब अंबेडकर जी ने तो कांग्रेस का कदम-कदम पर विरोध किया था। बाबा साहब चुनाव न जीत जाएं चुनाव जीतने से रोकने के लिए कांग्रेस ने कई बार रोड़े अटकाये। पंडित नेहरू और इंदिरा जी को तो उनके जीवित रहते ही भारत रत्न मिल गया था बाबा साहब को भारत रत्न तब मिला जब भाजपा के समर्थन से सरकार बनी। पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब के तैलचित्र को संसद में लगने नहीं दिया था। बाबा साहब ने ही पंजाब की एक रैली में कहा था पंडित नेहरू ने दलितों, पिछड़ों के लिए कभी कुछ नहीं किया। शुरू से कांग्रेस की मानसिकता ही ऐसी रही है। चाहे रंगनाथ मिश्र कमेटी हो और चाहे सच्चर कमेटी हो हर बार दलित पिछड़े और आदिवासियों का हक छीनने की साजिश रची गई ,कांग्रेस का पूरा कालखंड ऐसे ही पापों से भरा हुआ है और वो पूरा का पूरा सच अब राहुल गांधी ने स्वयं स्वीकार किया है। आज भी कांग्रेस और इंडी गठबंधन के सारे घटक दल इसी तुष्टीकरण की राजनीति पर चल कर दलितों का,आदिवासियों का और पिछड़ों का हक मारने का काम कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News