Good news dialysis patient: महारानी अस्पताल में नये सेटअप के साथ निःशुल्क शुरू हुई डायलिसिस सेवा

5/25/2022 6:06:59 PM

सुमित सेंगर (जगजदलपुर): बस्तर जिले के निवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। अब शहर के महारानी अस्पताल में डायलिसिस के लिए बेहतर सुविधाओं के साथ वार्ड में 4 बेड की सुविधा कर दी गई है। जिससे आसानी से बस्तर के डायलिसिस मरीजों को डायलिसिस की सुविधा मिल सकेगी। दरअसल लंबे समय से महारानी अस्पताल में डायलिसिस के लिए टेक्नीशियन नहीं होने और पूरे संसाधन व उपकरण नहीं होने उसका ठीक से संचालन नहीं हो रहा था। जिससे लिवर पेशेंटो को प्राइवेट अस्पताल में महंगे दामों पर डायलिसिस कराना पड़ता था। 

PunjabKesari

मरीजों के लिए नि:शुल्क सेवा

लेकिन बस्तर कलेक्टर ने डायलिसिस पेशेंट के लिए पूरी व्यवस्था दुरुस्त कर दी है। इसके साथ ही डायलिसिस की पूरी सुविधा मरीजों को नि:शुल्क कराई जा रही है।कलेक्टर ने बताया कि जिले ही नहीं बल्कि दूसरे जिले से भी डायलिसिस पेशेंटो को यहां डायलिसिस की सुविधा मिले, इसके लिए हर संभव प्रयास जिला प्रशासन कर रहा है।

जिला प्रशासन कर रहा है हरसंभव मदद

इसके साथ ही उपकरण भी बढ़ाये बनाए जाने पर भी विचार प्रशासन के द्वारा किया जा रहा है। इसके अलावा जो स्टाफ की कमी है, उसे भी पूरी तरह से पर्याप्त किया जा रहा है। ताकि डायलिसिस पेशेंट को महारानी अस्पताल में पूरी सुविधा मिल सके। 24 घंटे इसकी सुविधा मुहैया हो सके, इसके लिए प्रशासन पूरी कोशिश कर रहा है। फिलहाल अस्पताल में डायलिसिस वार्ड में 4 मशीन है, साथ ही डायलिसिस पेशेंट, जिला प्रशासन की सुविधा से संतुष्ट है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News