छतरपुर में पानी की किल्लत और परेशानी के चलते युवती ने खाया जहर, एक किलोमीटर दूर जाना पड़ता था पानी भरने...

Wednesday, May 29, 2024-04:26 PM (IST)

छतरपुर। (राजेश चौरसिया): मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले की महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस से पूर्व विधायक नीरज दीक्षित के गांव उर्द्मऊ की एक 18 वर्षीय स्कूली छात्रा ने पानी की किल्लत और परेशानी को लेकर जहर खा लिया जिसे परिजन गंभीर हालत में जिला अस्पताल लेकर आये जहां उसका ईलाज चल रहा है। लड़की के पिता का कहना है कि काफी दूर पानी भरने के लिए जाना पड़ता है। इस बात को लेकर ही घर में विवाद हुआ था।

यह है पूरा मामला..

जानकारी के मुताबिक उर्द्मऊ की रहने वाली कक्षा 9 की 18 वर्षीय छात्रा निक्की रैकवार, पिता- सुखलाल रैकवार का अपनी छोटी बहन गायत्री रैकवार से पानी को लेकर विवाद हो गया। जिसके चलते दोनों ने एक-दूसरे की पिटाई कर दी। जिससे नाराज होकर 18 वर्षीय निक्की ने घर में रखा जहरीला पदार्थ खा लिया। परिजनों को मामले की जानकारी लगाने पर वह आनन फानन में गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल लेकर आये जहां उसका इलाज चल रहा है। तो वहीं उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

PunjabKesari

पानी और लाइट की किल्लत, 1 किलोमीटर दूर जाना पड़ता पानी भरने..

पीड़ित/घायल निक्की और उसके पिता की मानें तो गांव में पानी की परेशानी है। भीषण गर्मी के चलते एक किलोमीटर दूर पानी भरने जाना पड़ता है। लाइट भी परेशान कर रही है। इसी पानी की किल्लत और परेशानी के चलते दोनों बहनों में पानी भरकर लाने को लेकर विवाद हो गया। जिसमें दोनों बहनें लड़ गईं और एक-दूसरे की मार-पीट कर दी। जिससे बड़ी बहन नाराज होगई। उसने घर में रखा जहरीला पदार्थ खा लिया।

PunjabKesari

चार बहनें एक भाई, पिता करते हैं मजदूरी..

निक्की अपने परिवार में सबसे बड़ी है माता पिता और अपनी 3 बहनों सहित वह चार बहनें हैं और एक भाई है जो सबसे छोटा है। उसकी मां गृहणी है तो पिता मजदूरी करते हैं और मछली बेचने का काम करता हैं। निक्की की इस हरकत से पूरा परिवार परेशान है। सभी भाई-बहनों का रो-रोकर बुरा हाल है तो वहीं माता-पिता और अन्य परिजन बेटी और उसके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News