राज्यपाल टंडन ने इंदौर हमले की शिकार डाॅक्टरों से की बात, कहा-देश आपके साथ

4/4/2020 2:56:58 PM

इंदौर: बुधवार को पहले इंदौर जिले में हमले की शिकार दो महिला डाक्टरों आयुष चिकित्सक डॉ. जाकिया और डॉ. तृप्ति से मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने फोन पर बातचीत की और साथ ही उनका मनोबल भी बढ़ाया। उन्होंने दोनों चिकित्सकों को बेटी कहकर संबोधित कर उनका हौसला बढ़ाया। उन्हें आर्शीवाद और बधाई दी और कहा कि सारा देश आपके साथ है।

इस दौरान राज्यपाल से फोन पर हुई चर्चा से दोनों डॉक्टर जाकिया सैय्यद और डॉ. तृप्ति अभिभूत हो गई। उन्होंने कहा कि राज्यपाल द्वारा उन्हें बेटी के रूप में संबोधित करने से उनका मनोबल कई गुना बढ़ गया है। वे और अधिक शक्ति और सार्मथ्य के साथ कार्य के लिए संकल्पित हुई है। राज्यपाल को दोनो डॉक्टरों ने बताया कि घटना के बाद वह आज दोहरा उस बस्ती में गई और स्वास्थ्य परीक्षण का कार्य किया। उन्हें किसी प्रकार की समस्या नहीं हुई।

वहीं राज्यपाल ने दोनों डॉक्टरों को बताया कि प्रधानमंत्री से लेकर हर स्तर पर उनकी सराहना हो रही है वे पूरी इच्छा शक्ति से अपने कर्तव्य का निर्वहन करें। लालजी टंडन ने आश्वस्त किया कि कहा कि उन्हे कभी भी किसी प्रकार की आवश्यकता हो तो वे उनसे सम्पर्क कर सकती है।

बता दें बुधवार को ये दोनों महिला डॉक्टर टाटपट्टी बाखल में कोरोना पॉजिटिव मरीज की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री मिलने के बाद संदिग्ध लोगों की जांच करने गई थीं। जहां इनपर भीड़ ने हमला कर दिया गया था। पूरी मेडिकल टीम पर पथराव भी किया गया था, जिसमें दोनों डॉक्टरों को मामूली चोटें आईं थीं। इस घटना की पूरे देश में निंदा की जा रही है। इंदौर जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कम्पेल विकास खंड के हातोद में पदस्थ आयुष चिकित्सक डॉ. जाकिया सैय्यद और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शिप्रा सांवेर में पदस्थ आयुष चिकित्सक डॉ. तृप्ति कटदरे कोरोना कॉम्बेट टीम की सदस्य हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News