कल होगा HC बार एसोसिएशन का चुनाव, 63 उम्मीदवार मैदान में

3/4/2021 7:32:27 PM

 ग्वालियर (सचिन बहरानी): हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव शुक्रवार को संपन्न कराए जाएंगे। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। हाईकोर्ट बार से जुड़े करीब 3562 वकील अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक इसका उपयोग कर सकेंगे। इस चुनाव में अध्यक्ष उपाध्यक्ष सचिव सहित विभिन्न पदों के लिए 63 उम्मीदवार मैदान में हैं।

इस बार चुनाव की खास बात ये है कि पहले जहां 70 टेबलों पर मतदान की प्रक्रिया होती थी। उसे बढ़ाकर अब करीब दोगुना यानी 150 टेबल तक कर दिया गया है और हॉल भी 3 बनाए गए हैं। भूतल पर बार कक्ष और प्रथम तल पर बार कक्ष के अलावा सभागार में ये टेबल लगाई गई हैं।  बिना आईडी प्रूफ के किसी भी वकील को वोट डालने का अधिकार नहीं होगा। फोटो  सहित आधार वोटर कार्ड बार काउंसिल का पहचान पत्र भी मान्य होगा।

चुनाव में अध्यक्ष सहित विभिन्न पदों के लिए शाम 5 बजे से गिनती शुरू हो जाएगी जो देर रात तक जारी रहेगी। सिर्फ कार्यकारिणी सदस्यों की गिनती दूसरे दिन यानी शनिवार को सुबह 6 बजे से दोपहर तक काउंटिंग पूरी होने तक जारी रहेगी।

गौरतलब है कि अध्यक्ष पद के लिए चार उपाध्यक्ष पद के लिए 9  उम्मीदवार हैं। सह सचिव पद के लिए 8 मास्टर ऑफ लाइब्रेरी के लिए चार कार्यकारिणी के लिए 26 और कोषाध्यक्ष पद के लिए 6 उम्मीदवार मैदान में है।

प्रत्येक हॉल के लिए प्रभारी और उनकी टीम की घोषणा भी कर दी गई है। वहीं, पुलिस बल भी मुख्य द्वार से मतदान दल केंद्र के बाहर तक उपस्थित रहेगा। पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए मेन गेट से मतदान हॉल तक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News