खजुराहो में देसी-विदेशी सैलानी होली के रंग में रंगे, मतंगेश्वर महादेव मंदिर में रंगों की बौछारों से शुरू हुई होली

3/8/2023 7:21:34 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया) : विश्व पर्यटन स्थल खजुराहों में होली के त्यौहार की शुरूआत मतंगेश्वर महादेव के मंदिर से की गई, मंदिर प्रांगण में सुबह से ही रंग की बौछारें शुरू हो गई। स्थानीय लोगों के साथ देसी विदेशी पर्यटक बुंदेलखंडी गानों पर डीजे की धुन पर थिरकते और होली खेलते नजर आए। टूरिस्ट ग्रुपों को लेकर खजुराहो आए गाइडों ने बताया कि बुंदेलखंड की होली देखने और यहां की होली खेलने में पर्यटकों की खासी रुचि रहती है। दरअसल विश्व प्रसिद्ध स्थल खजुराहो में विदेशी सैलानी बुंदेलखंडी होली से इतने प्रभावित नजर आए कि वे खुद को होली से सराबोर करने से रोक नहीं पाए, सामाजिक समरसता का प्रतीक कहे जाने वाले इस त्योहार पर विदेशियों ने खूब आनंद उठाया।

PunjabKesari

खजुराहो का मतंगेश्वर महादेव का मंदिर अति प्राचीन मंदिर है। इसी साल से खजुराहो के मतंगेश्वर महादेव मंदिर में होली महोत्सव मनाना शुरू किया है। साथ ही आज के होली महोत्सव में खजुराहो के व्यापारी संघ, होटल एसोसिएशन, पत्रकार संघ, अधिवक्ता संघ, मातृ शक्ति सहित बडी संख्या में विदेशी पर्यटक भी शामिल हुए और आज का विशेष महोत्सव ऐतिहासिक महोत्सव खजुराहो के लिए रहा है।

PunjabKesari

●विदेशियों ने भी खेली होली...

स्पेन से आए विदेशी पर्यटकों ने सभी को होली की शुभकामनाएं दी और कहा कि हमें इंडिया की होली बहुत पसंद है साथ ही खजुराहो आकर हमें बेहद अच्छा लगा और हम सभी बहुत एंजॉय कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News