CSD के नाम पर बेची जा रही थी नकली शराब, तस्कर यूं चढ़े पुलिस के हत्थे

2/14/2021 5:49:08 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): आबकारी विभाग इंदौर और महू की टीमों ने संयुक्त अवैध शराब व नकली शराब बेचने वालों पर कर्रवाई की है। महू क्षेत्र में अवैध मिलावटी शराब बेचने की शिकायत कई दिनों से आबकारी विभाग को मिल रही थी, जिस पर विभाग अपनी पैनी नजर बनाए हुए था।

आर्मी इंटेलिजेंस से भी इस संबंध में कुछ संकेत प्राप्त हो रहे थे। महू के इंदौर नाके पर आर्मी इंटेलिजेंस व आबकारी विभाग की संयुक्त कार्रवाई हेतु सहायक आयुक्त आबकारी राज नारायण सोनी ने एक टीम का गठन किया।

इंदौर कंट्रोल रूम प्रभारी राजीव दिवेदी व सहायक जिला आबकारी अधिकारी गिरीश प्रताप सिंह सिकरवार के मार्गदर्शन में आबकारी महू के उपनिरिक्षक केसी रोइवाल व मनीष राठौर और आर्मी इंटेलिजेंस की टीम ने सादे कपड़ों में अपने बल के साथ मुखबिर से प्राप्त सूचना के बताए स्थान पर दबिश दी।

मौके पर तीन आरोपी अपने बैग में अवैध मदिरा ले कर खड़े थे। टीम ने जैसे ही उनसे पूछताछ की तो एक आरोपी भागने लगा जिसे टीम ने पकड़ा। इस दौरान आरक्षक मनीष को भी चोट लगी। पूछताछ के आरोपी ने अपना नाम प्रदीप पवार,  अंकित वर्मा और हर्षवर्धन वर्मा बताया। टीम ने आरोपियों के कब्जे से CSD कैंटीन को प्रदाय की जाने वाली मिलट्री की संदिग्ध मदिरा जप्त की।

शराब की बोतल पर फॉर सेल दिल्ली और फॉर सेल फॉर CSD लिखा था। आरोपी की निशान देही पर नारायण यादव, जो इनका साथी था गिरफ्तार हो चुका है। आरोपियों के पास से जप्त मदिरा 50 बल्क लीटर से अधिक होने से व मिलावटी संदिग्ध मदिरा की आशंका होने से मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम की धारा 34(1), 34(2) और धारा 49 (क) के तहत मामला दर्ज हुआ है।

आयुक्त, आबकारी विभाग राजनारायण सोनी ने बताया कि जप्त मदिरा के सैंपल की जांच FSL  से करवाई जाएगी। गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया जाएगा। जप्त मदिरा का बाजार मूल्य करीब 43200 रुपये बताया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News