Indore: बढ़ती आगजनी की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए कलेक्टर ने बुलाई बैठक, लिए महत्वपूर्ण फैसलें

3/19/2024 1:33:25 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): शहर में बीते कुछ दिनों से आगजनी की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। इन घटनाओं से जहां आर्थिक नुक्सान हुआ है, वहीं प्रशासन के तमाम दावों की भी पोल खुल गई है। कई बार आग बुझाने के लिए दमकल की टीम एक घंटे में मौके पर पहुंची तो वही पलासिया स्थित इंडस्ट्री हाउस की आठवीं मंजिल पर लगी आग को बुझाने में दमकल की टीम के पसीने छूट गए। टीम के पास पर्याप्त उपकरण नहीं होने से एयरपोर्ट प्रबंधन की मदद ली गई और यहां से गाड़ियों को मंगावाकर आग बुझाई गई। इस सब में करीब 5 घंटे का समय लग गया। इन सभी घटनाओं के बाद अब शहर के अधिकारी नींद से जाग गए है और भविष्य में इस तरह की घटना दोबारा ना हो इसको लेकर फिर से मंथन में जूट गए है।

PunjabKesari

मंगलवार को कलेक्टर आशीष सिंह स्मार्ट सिटी कार्यालय में जिला प्रशासन, नगर निगम सहित अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने शहर की ऊंची इमारतों की जांच करने और यहां मौजूद फायर सेफ्टी उपकरणों को भी जांचने के निर्देश दिए है। कलेक्टर आशीष सिंह ने साफ़ किया है कि जिस बिल्डिंग में आग बुझाने के लिए पर्याप्य बंदोबस्त नहीं मिलेंगे उन बिल्डिंग को सील कर दिया जाएगा।

PunjabKesari

इसके साथ ही उन्होंने जल्द ही आग बुझाने में काम आने वाली नई गाड़ियां खरीदने की बात कही है। इस बैठक में नगर के कमिश्नर शिवम् वर्मा, सभी जोन अधिकारी, एडीएम सहित प्रशासन के सभी अधिकारी मौजूद रहे। कलेक्टर ने सभी को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी है। अब देखना होगा कि कलेक्टर की सख्ती का कितना असर अधिकारियों पर होता है या फिर ये बैठक महज खानापूर्ति बनकर रह जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News