साइकिल पर जनता कर्फ्यू का पालन कराती इंदौर पुलिस, पेट्रोल-डीजल की सरकारी बचत के साथ फिटनेस भी

5/2/2021 11:09:49 AM

इंदौर(सचिन बहरानी): जनता कर्फ्यू का पालन कराने के लिए इंदौर पुलिस ने एक नया रास्ता निकाला है। इन दिनों इंदौर पुलिस साइकिल पर नज़र आ रही है। इस कदम से पुलिस एक तो शासन का पैसा बचा रही है दूसरी ओर खुद को टेंशन भरे माहौल में फिट भी रख रही है।

PunjabKesari

तस्वीरे इंदौर के रावजी बाजार थाना क्षेत्र इलाके की है जहां इंदौर की सड़कों पर देखने को मिल रहा है एक ओर पुलिस कर्मी को 12-12 घंटे ड्यूटी देना उसके बाद लोगों को कोरोना से जागरूक करना। ऐसे में कोरोना योद्धा समय ही नहीं निकाल पा रहे हैं। कुछ दिनों से इंदौर के थाना रावजी बाज़ार की सब इंस्पेक्टर सीमा धाकड़ आपने साथी पुलिसकर्मियों को साइकिल से थाना क्षेत्र में गस्त कर रही है। छोटी-छोटी तंग गलियों में जहां पुलिस के बड़े वाहन जा नहीं पाते है।

PunjabKesari

वहां ये साइकल से जाकर लोगों को जनता कर्फ्यू का पालन करा रही है जो लोग बिना मास्क के गलियों में घूम रहे हैं उन्हें भी हल्की फुल्की डांट देकर समझाया जा रहा है। जब इस साइकिल टीम के बारे में हमने सीमा धाकड़ से जानना चाहा के ये आइडिया उन्हें कैसे आया तो उन्होंने ऑफ कैमरा कहा कि इस गम्भीर समय मे लोगों के बीच जाना और खास तौर पर गली मौहल्ले में तंग सड़कों में पुलिस की गाड़ियां पहुंच नहीं पाती है।

PunjabKesari

इसलिए साइकिल का प्रयोग किया। इसमें पेट्रोल और डीज़ल की बचत भी होगी और हमारे साथी पुलिसकर्मियों की सेहत भी ठीक रहेगी। घर पर वैसे भी कोई कसरत नहीं हो रही है और जिम भी बंद है। इसलिए साइकिल चलाने से ड्यूटी भी हो जाती है और वर्कआउट भी हो जाता है। इस युवा पुलिस अधिकारी ने अपने और अपने साथी पुलिसकर्मियों के फ़िट रहने के लिए जो काम किया है वह सराहनिय है। शहर में अन्य थानों में भी इसी तरह से गस्त होना चाहिए ताकि तोंद निकाले घूम रहे पुलिसकर्मियों को फ़िट किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News